डॉलर के मुकाबले रुपया 80 पार;कुम्भकर्णीय नींद से जागे सरकार:राहुल गांधी

राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, “…80, 90 पूरे 100? प्रधानमंत्री बनने से पहले रुपये की कीमत पर लंबे-लंबे प्रवचन देते थे, लेकिन पीएम बनने के बाद, देश को पाखंड के ‘अमृतकाल’ में धकेल दिया है।”

News Jungal Media ,Pvt .Ltd :- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में गिरावट को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब सरकार को अपनी कुम्भकर्णीय नींद से जागकर आर्थिक नीतियों में सुधार करना चाहिए। मालूम हो कि अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में शुक्रवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 17 पैसे की मजबूती के साथ 79.82 रुपये पर पहुंच गया। गुरुवार को रुपया गिरकर 80 के पार चला गया था।

राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, “…80, 90 पूरे 100? प्रधानमंत्री बनने से पहले रुपये की कीमत पर लंबे-लंबे प्रवचन देते थे, लेकिन पीएम बनने के बाद, देश को पाखंड के ‘अमृतकाल’ में धकेल दिया है। इतिहास में पहली बार, रुपया अमेरिकी डॉलर के मुक़ाबले सबसे कमजोर- 80 पार हो चुका है।”

‘जुमले की हकीकत आज सबके सामने’
कांग्रेस नेता ने कहा, “रुपये की जर्जर हालत और दिशाहीन सरकार के कारनामों का भुगतान आने वाले दिनों में देश की जनता को करना पड़ेगा। प्रधानमंत्री ने कहा था कि मजबूत रुपये के लिए एक मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है। उस जुमले की हकीकत आज सबके सामने है।”

‘अभी भी वक्त है, कुम्भकर्णीय नींद से जागो’
राहुल गांधी ने कहा कि मैं भारत सरकार से फिर कह रहा हूं, अभी भी वक्त है, अपनी कुम्भकर्णीय नींद से जाग जाओ। झूठ और जुमलों की राजनीति बंद करो, और तुरंत आर्थिक नीतियों में सुधार करो। आपकी नाकामियों की सजा देश की आम जनता नहीं भुगत सकती है।

ये भी पढ़े :- श्रीलंका ने फिर की भारत की तारीफ, कहा- दुनिया का इकलौता देश जो कर रहा मदद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *