IND vs SA: भारतीय टीम के बेहतरीन प्रदर्शन से खुश हैं रोहित शर्मा, जमकर की तारीफ….

वर्ल्ड कप 2023 के 37वें मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हरा दिया। भारत के इस जीत ने विराट कोहली के जन्मदिन को और भी खास बना दिया था। भारत का अगला मैच अब नीदरलैंड के खिलाफ 12 नवंबर को होने वाला है।

News jungal desk: कोलकाता के ईडन गार्डेन में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया ने एक बार फिर अपने विजय अभियान को बरकरार रखा है। आपको बता दे कि वर्ल्ड कप 2023 के 37वें मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हरा दिया। भारत के इस जीत ने विराट कोहली के जन्मदिन को और भी खास बना दिया था। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में विराट कोहली ने शतकीय पारी खेलकर सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों की बराबरी कर ली है। जिसके बाद मैच के खत्म होने के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पिछले तीन मैचों को देखें तो हमने पहले से बेहतर किया है। उन्होंने कोहली के प्रदर्शन पर कहा, हम चाहते थे कि कोहली वहां जाए और स्थिति के हिसाब से खेले। इसके अलावा रोहित ने पोस्ट मैच सेरेमनी में टीम के अन्य खिलाड़ियों की भी जमकर तारीफ की। 

टीम के प्रदर्शन से खुश हुए रोहित शर्मा 
टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जिस तरह से सेलेक्टर्स के भरोसे को जीता है, कप्तान रोहित शर्मा उससे भी बेहद खुश हुए। उन्होंने कहा, अगर उन्होंने भरोसा नहीं जीता होता तो भी मैं उनपर ही कायम रहता। यह रोज नहीं हो सकता है। शमी की जिस तरह से वापसी हुई है, वह उसकी मानसिकता को साफ दिखाता है। पिछले दो मैचों ने दिखाया कि अय्यर किसमें माहिर हैं। 

रोहित ने शुभमन के साथ अपनी सलामी जोड़ी पर भी बात की। उन्होंने इसपर कहा की , मैं और गिल ज्यादातर साथ में पारी की शुरुआत कर रहे हैं। हम पहले से कुछ योजना नहीं बनाते हैं। हम सिर्फ आकलन करते हैं और उसी के हिसाब से खेलते हैं।

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन पर कप्तान ने कहा, जडेजा ने आज जो भी किया वह एक बेहतरीन उदाहरण का नजारा था। वह डेथ ओवरों में आकर रन बनाए। इसके बाद उन्होंने विकेट भी लिया। जिससे साफ जाहिर होता है कि उन्हे अपना रोल पता है। 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 327 रनों का लक्ष्य रखा। भारत की पारी के दौरान विराट कोहली ने 121 गेंदों में 101 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 83 रनों पर ही आल आउट हो गई। गेंदबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट तो मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट चटकाए। मोहम्मद सिराज भी एक विकेट लेने में कामयाब रहे। भारत का अगला मैच अब नीदरलैंड के खिलाफ 12 नवंबर को होने वाला है।

Read also: महादेव का अवतार हूं ये कहकर सांप से कटवाता था युवक,सांप के डसने से हुई मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *