इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में भूकंप के तेज झटके,डरे लोगों ने इमारतों को किया खाली

0

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में सोमवार को लगातार कई सेकेंड तक भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. इसके बाद घबराए हुए लोगों ने इमारतों को खाली कर दिया ।

न्यूज जंगल इंटरनेशनल ड़ेस्क :- इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में सोमवार को भूकंप के तेज झटके लगातार कई सेकेंड तक आए है इसके कारण डरे हुए लोगों ने इमारतों को खाली कर दिया है मौसम और भूभौतिकी एजेंसी (BMKG) ने बोला है कि सोमवार को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 5.6 तीव्रता का भूकंप आया है बीएमकेजी ने कहा कि भूकंप का केंद्र पश्चिम जावा के सियानजुर में 10 किमी. (6.21 मील) की गहराई में था और इसके कारण सुनामी आने की कोई संभावना नहीं जताई गई है ।

भूकंप के बाद कुछ लोगों ने जकार्ता के बिजनेस के केंद्र वाले इलाके में कार्यालयों को खाली कर दिया गया है जबकि कुछ अन्य लोगों ने इमारतों को हिलते हुए महसूस किया है और फर्नीचर को हिलते हुए देखा है अभी तक राजधानी जकार्ता में किसी के हताहत होने या किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं आई है । ज्यादातर लोगों ने भूकंप के बाद इमारतों से बाहर निकलना ठीक समझा है एक 22 वर्षीय वकील मायादिता वालुयो ने बताया कि जैसे ही भूकंप आया है घबराए हुए कर्मचारी अपनी इमारत से बाहर निकलने के लिए दौड़ पड़े थे ।

मायादिता वालुयो ने कहा कि ‘मैं काम कर रहा था तभी मेरे नीचे का फर्श हिलने लगा था मैं कंपन को साफ महसूस कर सकता था और मैंने इससे बचने के लिए कुछ नहीं करने की कोशिश करी लेकिन यह और भी तेज हो गया है और कुछ समय तक चलता रहा है उन्होंने कहा कि मुझे अब थोड़ा चक्कर आ रहा है और मेरे पैरों में भी थोड़ी तकलीफ हैं क्योंकि मैं 14वीं मंजिल से उतरकर नीचे आया हूं. और कि इंडोनेशिया प्रशांत महासागर के ‘रिंग ऑफ फायर’ पर होने के कारण अक्सर भूकंप और ज्वालामुखी फटने का अनुभव करता है और इस इलाके में ही धरती की टेक्टोनिक प्लेट्स टकराती हैं और सोमवार सुबह की ग्रीस के क्रीट द्वीप पर भी भूकंप आया है बहरहाल वहां भी किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं सामने आई है अभी तक । \

यह भी पढ़ें :- छावला रेप और मर्डर केस में सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटिशन दाखिल करने को दी मंजूरी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed