प्रियंका वाड्रा यूपी की इस सीट से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव, सक्रिय कांग्रेस !

कयास लगाये जा रहे है कि प्रियंका गाॅधी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अभी तक जिन सीटों का चयन किया है उनमें से प्रयागराज, फूलपुर और वाराणसी हैं.

News Jungal Desk : 2024 के चुनाव को लेकर कांग्रेस बड़ी योजना बना रही है. प्रदेश में अपनी खोई जमीन तलाशने के लिए कांग्रेस हाल ही में अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है. माना जा रहा है कि अजय राय को यूपी कांग्रेस की कमान मिलने के पीछे कई राजनैतिक कारण हैं. जिसमें से सबसे बड़ी वजह प्रियंका गांधी Priyanka Gandhi के यूपी से लोकसभा का चुनाव लड़ना है. साथ ही पूर्वांचल में पार्टी को मजबूत किया जाए.

हालांकि,प्रियंका गांधी यूपी की किस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगीं…? इसकी अभी कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें चुनाव लड़ाने के लिए कांग्रेस संभावनाओं को तलाश रही है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने प्रियंका को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अभी तक जिन सीटों का चयन किया है उनमें से प्रयागराज, फूलपुर और वाराणसी हैं .

इन तीन सीटों में से किसी एक सीट पर प्रियंका गांधी लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं.हालांकि, प्रियंका के लिए वाराणसी से चुनाव लड़ना आसान होगा. यहां से पीएम मोदी पिछली दो दफा से चुनाव लड़ रहे हैं.हालांकि कांग्रेस पार्टी ने भी इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है कि प्रिंयका चुनाव कहां से लड़ेंगीं.संभावना यह भी है कि प्रियंका रायबरेली से लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं. कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी स्वास्थ्य कारणों से 2024 का चुनाव ना लड़ने पर विचार कर सकती हैं. इस लिए उनके स्थान पर प्रियंका को रायबरेली से कांग्रेस चुनाव लड़ा सकती है.

यह भी पढ़े : प्रयागराज में छात्र की पीट-पीटकर हत्या मामले में कार्रवाई, SHO और चौकी इंचार्ज सस्पेंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *