भारत और बांग्लादेश के प्रधानमंत्री तीन विकास परियोजनाओं का संयुक्त रूप से उद्घाटन करेंगे

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन विकास परियोजनाओं के उद्घाटन पर पीएम शेख हसीना ने कहा, “मैं हमारे दोनों देशों के बीच दोस्ती के बंधन को मजबूत करने की आपकी प्रतिबद्धता के लिए आभार व्यक्त करती हूं

  News jungal desk: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारत की मदद से बने तीन परियोजनाओं का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया है । इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बोला है कि ये बहुत खुशी की बात है कि हम एक बार फिर भारत-बांग्लादेश की सफलता को मनाने के लिए एक साथ जुड़े हैं । और हमारे संबंध नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं। और नौ वर्षों में जितना काम किया गया है । उतना कई दशकों में नहीं हुआ है । दोनों देशों के बीच लैंड बाउंड्री एग्रीमेंट और मैरीटाइम एग्रीमेंट किया गया है । दोनों देशों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए विशेष बल दिया है । तीन नए बसों की सेवा शुरू की गई. पिछले नए साल में तीन रेल सेवाएं भी शुरू की गईं है ।

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन विकास परियोजनाओं के उद्घाटन पर पीएम शेख हसीना ने बोला कि , “मैं हमारे दोनों देशों के बीच दोस्ती के बंधन को मजबूत करने की आपकी प्रतिबद्धता के लिए आभार व्यक्त करती हूं.” बता दें कि जिन तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, उनमें अखौरा-अगरतला क्रॉस बॉर्डर रेल लिंक, खुलना-मोंगला पोर्ट रेल लाइन और बांग्लादेश के रामपाल में मैत्री सुपर थर्मल पावर प्लांट का दूसरा यूनिट शामिल है ।

Read also :- संगमरमर से बनेगा राम लला का सिंहासन, 8 फीट होगी ऊंचाई, कब विराजेंगे प्रभु श्रीराम, आ गया लेटेस्‍ट अपडेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *