गाजियाबाद के इंदिरापुरम की झुग्गियों में भीषण आग, 100 गायों की जलकर मौत

0

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके की झुग्गियों में भीषण आग लग गई है. इंदिरापुरम की झुग्गियों में लगी आग की लपटें दूर से देखी जा सकती थीं. इस हादसे में 100 गायों की जलकर मौत होने की खबर है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : इंदिरापुरम की झुग्गियों में आग लगने के बाद लोगों ने दमकल विभाग को फोन करके इसकी जानकारी दी. मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ी मौजूद हैं, जो आग बुझाने का काम कर रही हैं. श्री कृष्ण गोसेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि “कबाड़ में आग लगने के कारण 100 से ज्यादा गायों की जल कर मृत्यु हो गई है. सभी गाय बिना दूध देने वाली गाय थीं.” इस भीषण हादसे से इलाके के लोग डरे हुए हैं. मौके पर गाजियाबाद के डीएम और एसएसपी ने पहुंचकर धटना की जानकारी ली. 

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद के इंदिरापुरम में स्लम इलाके में आग लग गई। दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर मौजूद है।

छोटी सी आग की लपट भीषण आग में तब्दील हो गई
जानकारी के मुताबिक झुग्गियों के किनारे कूड़ा-कचरा पड़ा रहता था. जहां एक छोटी सी आग की लपट ने बढ़ते-बढ़ते भीषण आग में तब्दील हो गई. आग ने पूरे इलाके को कब्जे में ले लिया और इसकी वजह से पूरे इलाके में धुंआ फैल गया है. शुरुआत में आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत ही पानी डाला शुरू कर दिया, लेकिन तेज गर्मी और हवा चलने की वजह से आग और ज्यादा बढ़ती चली गई. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं, जो आग बुझाने का काम कर रही हैं. जिन लोगों के घर जल गए हैं, उन लोगों में कोहराम मचा हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक झुग्गी-झोपड़ियों में रखे हुए घरेलू सिलेंडर के फटने की वजह से लगी. देखते ही देखते आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया. फिलहाल दमकल कर्मी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं. चैत में ही जेठ जैसी गर्मी पड़ रही है. इसके साथी ही लोगों को गर्मी झुलसाने के साथ साथ अब जी का जंजाल बन रही है. 

ये भी पढ़ेंपाकिस्तान की संसद में शुरू की गई शहबाज शरीफ को नया प्रधानमंत्री चुनने की प्रक्रिया .

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed