नीति आयोग की बैठक में बोले प्रधानमंत्री मोदी- ‘2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाना है’

PM Modi in Niti Aayog Meeting: नीति आयोग संचालन परिषद की आठवीं बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब राज्य बढ़ते हैं, तब भारत बढ़ता है. उन्होंने बैठक के दौरान 2047 में विकसित भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए साझा दृष्टिकोण विकसित करने के महत्व पर जोर दिया.

News Jungal Desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शनिवार को 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के लिए साझा दृष्टिकोण तैयार करने को आह्वान किया और राज्यों से इस दिशा में कदम उठाने को कहा. पीएम मोदी ने नीति आयोग की संचालन परिषद (GCM) की आठवीं बैठक को संबोधित करते हुए यह महत्वपूर्ण बात कही. बैठक के दौरान कई राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल और केंद्रीय मंत्री मौजूद थे. उन्होंने राज्यों से कहा कि नागरिकों के सपनों को पूरा करने वाले कार्यक्रम तैयार करने के लिए आर्थिक रूप से विवेकपूर्ण निर्णय लिए जाएं. 

नीति आयोग ने ट्विटर पर लिखा है, ‘नीति आयोग संचालन परिषद की आठवीं बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब राज्य बढ़ते हैं, तब भारत बढ़ता है. उन्होंने बैठक के दौरान 2047 में विकसित भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए साझा दृष्टिकोण विकसित करने के महत्व पर जोर दिया है.’

आयोग ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों से वित्तीय रूप से विवेकपूर्ण निर्णय लेने का आग्रह किया है, ताकि वे वित्तीय रूप से मजबूत बन सकें और नागरिकों के सपनों को पूरा करने वाले कार्यक्रमों को चला सकें.’

भारत को एक विकसित देश बनाने पर हुआ मंथन
नीति आयोग संचालन परिषद की आठवीं बैठक में 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने के लिए स्वास्थ्य, कौशल विकास, महिला सशक्तीकरण और बुनियादी ढांचे के विकास सहित कई जरूरी मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया.

Read also: राष्ट्रपति मुर्मू पर ‘भड़काऊ’ टिप्पणी देने पर CM केजरीवाल और खड़गे केे खिलाफ शिकायत दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *