कैसे मिली बॉलीवुड को साजिद-वाजिद ख़ान की काबिल जोड़ी, आइये जानते है इनकी दिलचस्प यात्रा के बारे में….

0

साजिद खान-वाजिद ख़ान भारत के सफल सफल संगीतकारों में से एक हैं। इनकी इस मुकाम तक पहुंचने की यात्रा भी बेहद दिलचस्प रही है। बता दे कि साजिद-वाजिद के पिता मशहूर तबला वादक थे।

Entertainment Desk: साजिद खान-वाजिद ख़ान भारत के सफल सफल संगीतकारों में से एक हैं। इनकी इस मुकाम तक पहुंचने की यात्रा भी बेहद दिलचस्प रही है। बता दे कि साजिद-वाजिद के पिता मशहूर तबला वादक थे। उन्होंने फिल्मी गानों में भी तबला वादन किया था। उनके साथ साजिद-वाजिद भी रिकॉर्डिंग स्टूडियो जाते थे। इस तरह संगीत और फ़िल्मों कि दुनिया में उनकी दिलचस्पी बढ़ी।

वाजिद ख़ान को गिटार बजाने के शौकीन थे। वह कई संगीतकारों के लिए काम भी करते थे। एक दिन रिकॉर्डिंग के दौरान एक गिटारिस्ट ने गड़बड़ी कर दी और जब संगीतकार ने पूछा कि किसने गलती की है तो गिटारिस्ट ने वाजिद ख़ान को फंसा दिया। वाजिद सीधे स्वभाव के थे। इसी वजह से उन्होंने कुछ नहीं कहा। संगीतकार ने वाजिद को काफी भला बुरा कहा और रिकॉर्डिंग रूम से जाने के लिए बोला।

इसके बाद वाजिद ने अपना गिटार पैक किया और स्टूडियो से बाहर निकलने लगे, तभी उनकी नज़र रिकॉर्डिंग रूम के बाहर खड़े उनके पिता पर पड़ी। उनके पिता की आंखों में मायूसी थी जो उन्हें बिलकुल भी पसंद नहीं आई। वाजिद जब घर पहुंचे तो उनकी चुप्पी, उदासी भाई साजिद को नज़र आई। साजिद ने जब वाजिद से उनके निराशा कि वजह पूछी तो वाजिद ने उन्हें पूरी कहानी कह सुनाई। तब साजिद ने भाई वाजिद से पूछा कि ‘संगीतकार कोई बहुत बड़ा आदमी होता है क्या?’।

इसपर वाजिद ने सहमति में सिर हिलाया। इसके बाद साजिद बोले ‘बढ़िया, आज से हम भी म्यूज़िक डायरेक्टर बन जाते हैं, अब किसी और के लिए गिटार, तबला बजाना बन्द।’ इसी तरह बॉलीवुड को एक काबिल संगीतकार जोड़ी मिली जिसने दबंग, वांटेड, पार्टनर जैसी कामयाब फ़िल्मों में अपना संगीत दिया।

यह भी पड़े: Adipurush: विवाद पर 100 करोड़ बढ़ा फिल्म का बजट, अब VFX पर नए सिरे से होगा काम….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed