राष्ट्रपति मुर्मू पर ‘भड़काऊ’ टिप्पणी देने पर CM केजरीवाल और खड़गे केे खिलाफ शिकायत दर्ज

0

Complaint filed against Kharge, Kejriwal: संसद के उद्घाटन पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ शनिवार को शिकायत दर्ज की गई है. शिकायत में कहा गया है कि खड़गे और केजरीवाल द्वारा दिए गए कथित बयान भारत के सम्मानित राष्ट्रपति की “जाति” को संदर्भित करने के लिए जानबूझकर दिए गए हैं, जिसका उद्देश्य यह दर्शाना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वर्तमान सरकार ने “उन्हें जानबूझकर आमंत्रित नहीं किया है”.

News Jungal Desk: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal), कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और अन्य के खिलाफ नए संसद भवन के उद्घाटन के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) की जाति का हवाला देते हुए कथित रूप से “भड़काऊ बयान” देने पर शिकायत दर्ज की गई है.

यह शिकायत सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने दायर की है. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि बयान समुदायों/समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के इरादे से दिया गया है और भारत सरकार के लिए उनके राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अविश्वास पैदा करने की कोशिश भी कर रहा है जो भारतीय दंड की धारा 121, 153 (ए), 505 और 34 के तहत एक दंडनीय अपराध है.

शिकायत में कहा गया है कि खड़गे और केजरीवाल द्वारा दिए गए कथित बयान भारत के सम्मानित राष्ट्रपति की “जाति” को संदर्भित करने के लिए जानबूझकर दिए गए हैं, जिनका उद्देश्य यह दर्शाना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वर्तमान सरकार ने “उन्हें जानबूझकर आमंत्रित नहीं किया है”. शिकायत में आगे कहा गया है कि इन बयानों को समाचार और सोशल मीडिया में व्यापक रूप से शेयर करने पर एसटी और आदिवासी समुदाय भड़क सकता है क्यूंकि राष्ट्रपति उन्हीं के समुदाय में से आती हैं.

Read also: किसी गलत नंबर पर हो गया है UPI पेमेंट? तो पैसे वापस लेने का जान लें तरीका…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed