PM Modi: ‘पठान’ विवाद के बीच आया पीएम मोदी का बड़ा बयान, पार्टी नेताओं को सुना दिया फरमान

News Jungal political desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा नेताओं को सलाह दी है कि वह फिल्मों एवं मुस्लिमों पर किसी भी तरह की बयानबाजी से बचें। प्रधानमंत्री के इस बयान को 2024 के लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 16-17 जनवरी को दिल्ली में आयोजित हुई भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री ने ये बातें अपने संबोधन में कही। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग कुछ फिल्मों पर ज्यादा बयानबाजी कर रहे हैं, जो कि मीडिया पर पूरे दिन चलाए जा रहे हैं। पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं को बेवजह की बयानबाजी से बचने की सलाह दी है। 

बता दें कि प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब देश में शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर काफी विवाद चल रहा है। दरअसल पठान फिल्म के एक गाने में दीपिका पादुकोण को भगवा रंग की बिकनी में दिखाया गया है, जिसके चलते भाजपा के कई नेताओं ने आपत्ति जताते हुए पठान फिल्म को बैन करने तक की मांग कर दी थी। 

भाजपा के कई बड़े नेताओं ने जताई थी पठान फिल्म पर आपत्ति

बताते चले कि हाल ही में महाराष्ट्र भाजपा के नेता राम कदम ने सवाल खड़े करते हुए पूछा था कि क्या फिल्म को सस्ती लोकप्रियता दिलाने के लिए यह सब किया गया है फिर सोची समझी साजिश के तहत यह विवाद खड़ा किया जा रहा है। राम कदम ने यह भी कहा कि अगर कोई फिल्म या टीवी धारावाहिक हिंदू समाज की भावनाओं को आहत करता है तो उसे महाराष्ट्र में प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जाएगी। इसके अलावा मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी पठान विवाद पर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि भगवा रंग का प्रयोग फूहड़ता भरे गाने या फूहड़ता के प्रदर्शन में कतई नहीं किया जाना चाहिए। साथ ही मांग की थी कि फिल्म से आपत्तिजनक दृश्यों को हटाया जाए वरना फिल्म को मध्य प्रदेश में प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जाएगी। बिहार समेत अन्य राज्यों में भी पठान फिल्म के गाने को लेकर आपत्ति जताई गई। बिहार में भाजपा नेता हरि भूषण ठाकुर बचौल ने तो राज्य में पठान फिल्म की रिलीज को ही रोकने की मांग कर दी थी। उन्होंने कहा कि भगवा रंग हमारे धर्म का प्रतीक है। यह फिल्म सनातन संस्कृति को कमजोर करने की कोशिश है। 

Also Read: लखनऊ : स्कूटी सवार युवक-युवती का बेशर्मी भरा वीड‍ियो हुआ वायरल,पुलिस ने युवक को पकड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *