दिल्ली से चेन्नई जा रही इंडिगो फ्लाइट में यात्री ने किया इमरजेंसी गेट खोलने का प्रयास

एक अनियंत्रित यात्री ने दिल्ली से चेन्नई जा रहे इंडिगो के विमान के इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की. उसके बाद विमान में अफरातफरी मच गई. हालांकि, एयरलाइन ने शख्स की पहचान कर एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करा दिया है

News jungal desk : दिल्ली-चेन्नई इंडिगो फ्लाइट में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक यात्री ने कथित तौर पर विमान का आपातकालीन दरवाजा खोलने का प्रयास किया था । और ये कोशिश उस समय की गई जब विमान हवा में उड़ रहा था । एयरलाइन द्वारा सीआईएसएफ सहायक कमांडेंट को लिखा गया पत्र मिला है । और उसके अनुसार, ‘आपको सूचित किया जाता है कि फ्लाइट 6ई 6341 बे नंबर 52 (Bay Number 52) में पहुंच चुकी है । एयरपोर्ट पर विमान के पहुंचने के बाद क्रू-मेंबर के सदस्य ने उस शख्स को पहचान लिया है जिसने उड़ते विमान में आपातकालीन निकास द्वार (Emergency Exit Door) खोलने की कोशिश की थी ।

एयरलाइन ने कहा कि इस मामले में अनियंत्रित यात्री प्रक्रिया के तहत हवाईअड्डा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई जा रही है ।

इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं । इस साल जुलाई में, आंध्र प्रदेश के एक 29 वर्षीय व्यक्ति पर बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मामला दर्ज किया गया था । उस शख्स ने कथित तौर पर हवा में एयर फ्रांस 194 विमान के पीछे के बाएं आपातकालीन दरवाजे को खोलने की कोशिश की थी । हालांकि पुलिस ने बताया कि यात्री, जिसकी पहचान वेंकट मोहित अचारी के रूप में हुई है । उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. जिसकी वजह से यह घटना हुई है ।

इसी प्रकार की एक घटना में दिल्ली-बेंगलुरु इंडिगो एयरलाइंस में सवार एक यात्री इमरजेंसी निकास द्वार खोलने की कोशिश कर रहा था । एयरलाइंस ने बताया कि यात्री काफी नशे की हालत में था . और उसने अपनी हरकत के दौरान एयरलाइन अधिकारियों को धमकी भी दी. हालांकि, विमान के बेंगलुरु पहुंचने पर यात्री को सीआईएसएफ को सौंप दिया गया है ।

Read also : वर्ल्ड कप 2023 से पहले श्रीलंका को मिल सकता है नया कप्तान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *