UP Board: बोर्ड ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कि लास्ट डेट बढ़ाई, अब 10 सितंबर तक कर सकेंगे आवेदन

0

उत्तर प्रदेश पिछले कुछ समय से 9वीं और 11वीं में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन डेट को बढ़ने की मांग कर रहे थे। उन सभी के एक रहत की खबर सामने आई है। UP Board में रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट…

न्यूज जंगल डेस्क: उत्तर प्रदेश पिछले कुछ समय से 9वीं और 11वीं में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन डेट को बढ़ने की मांग कर रहे थे। उन सभी के एक रहत की खबर सामने आई है। UP Board में रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ा दी है। जिन स्टूडेंट्स ने अभी तक 9वीं, 11वीं में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है, वह अब 10 सितंबर 2022 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। यह रजिस्ट्रेशन यूपी बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट upmsp.edu.in से होगा।

आपको बता दे कि इससे पहले एडमिशन के रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 25 अगस्त 2022 थी, लेकिन कई बच्चे ऐसे भी थे जो अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कर करवा पाए थे। उन बच्चो ने सोशल मीडिया के माध्यम से यूपी बोर्ड में रजिस्ट्रेशन के लिए और थोड़ा वक्त मांगा था। जिसपर बोर्ड ने ध्यान देते हुए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ा दी है। इसके लिए बच्चे स्कूल संचालक को पर सब्जेक्ट 50 रुपये फीस जमा कराकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के शहरी और ग्रामीण इलाको को मिलाकर, लगभग 650 सरकारी इंटर कॉलेज, गैर-सरकारी और कम वित्त पोषित स्कूल हैं। जिसमे कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं में अब तक 80,000 से अधिक बच्चो ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

यह भी पढ़े: Javed Akhtar: फिल्मों को बॉयकॉट किया जाना एक फेज है, जो जल्द ही खत्म होगा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *