कोहली और गांगुली के बीच खत्‍म नहीं हुआ ‘पंगा’, एक नया विवाद आया सामने..

विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच एक विवाद आरसीबी बनाम दिल्‍ली मैच में देखने को मिला जब दोनों ने एक-दूसरे से हाथ तक नहीं मिलाया। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली ने इंस्‍टाग्राम पर भी सौरव गांगुली को अनफॉलो कर दिया है।

News Jungal Desk: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच आईपीएल 2023 का 20वां मैच कई कारणों से सुर्खियों में बना रहा। विराट कोहली ने मौजूदा टूर्नामेंट में तीसरा अर्धशतक जमाया और ऑरेंज कैप लिस्‍ट में शामिल हो गए। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सीजन की लगातार पांचवीं हार झेली। मगर इन सबसे ज्‍यादा चर्चा विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच विवाद ने बटोरी।
कई वीडियोज सोशल मीडिया पर चल रहे हैं, जिसमें दिख रहा है कि विराट कोहली ने गांगुली को एकटक देखा, जो दिल्‍ली कैपिटल्‍स के डगआउट में बैठे हुए थे। यह घटना दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पारी के 18वें ओवर की थी, जब आरसीबी को जीत के लिए एक विकेट की जरूरत थी। फिर एक और वीडियो मिला, जिसमें दिखा कि गांगुली ने लाइन से हटकर कोहली ने हाथ नहीं मिलाया और दूसरे खिलाड़ियों को बधाई दी।

नहीं सुलझा पुराना विवाद

इन घटनाओं से लग ही रहा था कि विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। अब विराट कोहली की सोशल मीडिया पर हरकत ने इस बात को और बल दे दिया है। एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने इंस्‍टाग्राम पर पूर्व बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली को अनफॉलो कर दिया है। वहीं गांगुली ने कोहली को फॉलो करना अभी भी जारी रखा है।

जानें पूरा विवाद

याद दिला दें कि अक्‍टूबर 2021 में कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ी दी थी। इसके बाद उन्‍हें वनडे कप्‍तानी से भी हटा दिया गया था। विराट कोहली ने यह कहकर विवाद बढ़ा दिया था कि बीसीसीआई ने इस फैसले की जानकारी उनसे साझा नहीं की थी। हालांकि, गांगुली ने इससे उलटा बयान दिया था। यह विवाद काफी बढ़ा था और फिर जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के हाथों टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की कप्‍तानी से भी इस्‍तीफा दे दिया था।

Read also: मरी हुई दादी को ‘दोबारा जिंदा’ करना चाहता था पोता! AI का सहारा, कमाल के साथ बवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *