कंगाली के कगार पर पाकिस्तान एयरलाइन, इंटरनेशनल समेत 48 उड़ानें रद्द

 पीआईए के एक प्रवक्ता ने पाकिस्तानी समाचार आउटलेट द डॉन को बताया कि दैनिक उड़ानों के लिए सीमित ईंधन आपूर्ति और परिचालन संबंधी मुद्दों के कारण उड़ानें रद्द कर दी गईं. प्रवक्ता ने कहा कि कुछ उड़ानों के प्रस्थान का कार्यक्रम पुनर्निर्धारित किया गया है.

News jungal desk :पाकिस्‍तान के आर्थिक तौर पर खस्‍ता हाल होने के दावों के बीच अब देश में ईंधन की उपलब्‍धता का संकट खड़ा होता दिख रहा है । खासकर इससे देश की खस्ताहाल राष्ट्रीय विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) प्रभावित हो रही है । और नतीजतन PIA की उड़ानें रद्द की जा रही हैं । ईंधन की अनुपलब्धता के कारण घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों मार्गों सहित 48 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं ।

पीआईए के एक प्रवक्ता ने

आउटलेट द डॉन को बताया कि दैनिक उड़ानों के लिए सीमित ईंधन आपूर्ति और परिचालन संबंधी मुद्दों के कारण उड़ानें रद्द कर दी गईं है । प्रवक्ता ने बोला कि कुछ उड़ानों के प्रस्थान का कार्यक्रम पुनर्निर्धारित किया गया है ।

प्रवक्ता ने बोला कि ईंधन की अनुपलब्धता के कारण 13 घरेलू उड़ानें और उनमें से 11 अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर रद्द कर दी गईं है । उन्होंने बताया कि 12 अन्य उड़ानों में देरी हुई है ।

रद्द की गई उड़ानों के यात्रियों को वैकल्पिक उड़ानों में स्थानांतरित कर दिया गया है । इसने यात्रियों को इस निर्णय के बाद अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचने से पहले पीआईए ग्राहक सेवा, पीआईए कार्यालयों या अपने ट्रैवल एजेंट से संपर्क करने की सलाह दी है ।

बुधवार (आज) के लिए पीआईए ने एक दर्जन से अधिक उड़ानें रद्द कर दीं है । जिसमें 16 अंतरराष्ट्रीय और 8 घरेलू उड़ानें थीं, जबकि कुछ उड़ानों में देरी होने की आशंका थी ।

एयरलाइन को पाकिस्तान स्टेट ऑयल (पीएसओ) से ईंधन के भुगतान के लिए प्रतिदिन 100 मिलियन रुपये की आवश्यकता होती है । लेकिन पीएसओ केवल अग्रिम नकद भुगतान की मांग करता रहा है । पीआईए इस आवश्यकता को पूरा करने में असमर्थ है । जिससे भविष्य में और अधिक उड़ान रद्द होने की संभावना है ।

Read also : आरोपी जावेद पंप बेटी की शादी में होगा शामिल, मिली 7 दिन की पैरोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *