नवरात्रि का चौथा दिन: शारदीय नवरात्रि के पर्व पर मां विंध्यवासिनी के दरबार पर भक्तों की लगी लम्बी कतार, जयकारों से गूंजा मंदिर…

मंगला आरती के बाद जैसे ही गर्भगृह के कपाट खुले मां विंध्यवासिनी के जयकारे से धाम की समस्त गलियां गुंजायमान हो गईं। न्यू वीआईपी, पुरानी वीआईपी के रास्ते आने वाले भक्त गर्भगृह में पहुंचकर गुड़हल, कमल के फूल के साथ की रत्न जड़ित हारों से हुए शृंगार के बाद माता के भव्य स्वरूप को देख भक्त निहाल हो उठे।

News jungal desk: शारदीय नवरात्र मेले के चौथे दिन बुधवार को श्रद्धालुओं ने मां विंध्यवासिनी के मंदिर काफी लम्बी कतार लगाई और इसके साथ ही माता रानी दर्शन-पूजन किया। माता रानी के दर्शन के लिए चारों पहर आरती व शृंगार बाद जैसे ही मंदिर के कपाट खुले रहे। कतारबद्ध श्रद्धालु पुरे जोश के साथ मां विंध्यवासिनी के जयकारे लगाते हुए दर्शन के लिए बढ़ रहे थे। धाम की गलियां दिनभर भक्तों से पटी रहीं।

मंगला आरती के बाद जैसे ही गर्भगृह के कपाट खुले मां विंध्यवासिनी के जयकारे से धाम की समस्त गलियां गुंजायमान हो गईं। न्यू वीआईपी, पुरानी वीआईपी के रास्ते आने वाले भक्त गर्भगृह में पहुंचकर गुड़हल, कमल के फूल के साथ की रत्न जड़ित हारों से हुए शृंगार के बाद माता के भव्य स्वरूप को देख भक्त निहाल हो उठे। दर्शन व पूजन के दौरान पुलिस, प्रशासनिक सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही श्री विंध्य पंडा समाज के नेतृत्व में लोग लगे रहे ।

Read also: बेहद रहस्यमयी है मां छिन्नमस्तिका का ये मंदिर, यहीं महाविद्वान बने थे कालिदास, जानिए पूरी कहानी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *