CM योगी के फैन ने अयोध्या में बनवा दिया बाबा का मंदिर, रोजाना होती है आरती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ड्रीम सिटी अयोध्या में उनका एक ऐसा प्रशंसक और समर्थक भी है, जिसने उन्हें भगवान का दर्जा देते हुए उनका मंदिर बनवा दिया. अब इस मंदिर में रोज उनकी पूजा-अर्चना करता है. इतना ही नहीं यह भक्त खुद को सीएम योगी का प्रचारक बताते हुए उनके लिए गाने भी लिखता है और गाने भी गाता है

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :—आपने फैन तो बहुत देखे होंगे, लेकिन ऐसा फैन जो मुख्यमंत्री का मंदिर बनवा दें ,बहुत कम देखा होगा. जी हां, यह सच है. रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) में ऐसा ही हुआ है, आपको बताते चलें,अयोध्या जहां राम मंदिर का निर्माण युद्ध गति से चल रहा है, वहां एक युवक ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) का मंदिर बनाकर उनकी पूजा शुरू कर दी है…दरअसल बता दें कि राम जन्मभूमि से लगभग 25 किलोमीटर दूर प्रयागराज हाईवे पर कल्याण भदरसा गांव (Village) के मजरे मौर्य के पुरवा में ये मंदिर बना है, जिस दिन राम मंदिर का भूमि पूजन हुआ था..उसी दिन यानी 5 अगस्त 2020.. (5 August 2020) को ही इसी गांव में योगी के मंदिर (Temple) की नींव रखी गई थी

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) को अपना आइकन मानते हैं, उनकी सोशल मीडिया (social media) पर एक बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग भी है… लेकिन योगी आदित्यनाथ की ड्रीम सिटी अयोध्या में उनका एक ऐसा प्रशंसक और समर्थक भी है, जिसने उन्हें भगवान का दर्जा देते हुए उनका मंदिर(Temple)बनवा दिया, अब इस मंदिर (Temple) में रोज उनकी पूजा-अर्चना करता है,इतना ही नहीं यह भक्त खुद को सीएम योगी (CM Yogi) का प्रचारक बताते हुए उनके लिए गाने भी लिखता है और गाने भी गाता है !

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामकाज से इतना प्रभावित है कि वह खुद भी सीएम योगी के तरह कपड़े पहनता है. जबकि उनकी तारीफ में गाने गाता है और उसने अब सीएम योगी जी के नाम का मंदिर बनाकर उनकी पूजा-अर्चना भी शुरू कर दी है!

प्रभाकर मौर्य का कहना है कि वह भगवान राम के अनन्य भक्त हैं और उन्होंने प्रण किया था कि जो भी व्यक्ति अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनवायेगा दरअसल बता दें कि वह उसका मंदिर बनवा कर उसकी पूजा करेंगे.जब अयोध्या में राम का मंदिर निर्माण शुरू हो गया तब उन्होंने अपने संकल्प को पूरा करते हुए 5 अगस्त 2020 को इस मंदिर का निर्माण कार्य शुरू कराया और अब इस मंदिर का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद मंदिर में वह रोजाना सीएम योगी आदित्यनाथ की पूजा अर्चना करते हैं, इतना ही नहीं प्रभाकर मौर्य ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के नाम की एक आरती भी बनाई है , जिसे बजाकर वह रोजाना उनकी पूजा अर्चना करते हैं, यही नहीं सीएम योगी भगवानको सम्मानित भी कर चुके हैं !

संतों ने दी ये प्रतिक्रिया
आपको बता दें कि अयोध्या के संत (Saint) समाज ने भी योगी मंदिर (Yogi Mandir) का स्वागत और समर्थन किया है. हरीधाम पीठ (Haridham Peeth) के पीठाधीश्वर जगतगुरु राम दिनेश आचार्य ( Jagatguru Ram Dinesh Acharya) ने कहा कि इस देश में अपनी भावना व्यक्त करने का सबको धिकार है. दरअसल भावनाओं के अनुरूप गुरु (analog master) और संत को भगवान (God) की उपाधि देने का अधिकार है, बता दें कि जिस तरह दुष्टों का अत्याचार खत्म करके भगवान राम ने राम राज्य (Ram Rajya) की स्थापना की थी, इस भाव से प्रेरित होकर युवक ने योगी जी (Yogi ji) के मंदिर का निर्माण कराया है. उसकी भावना का हम लोग सम्मान करते हैं…वहीं तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगदगुरु परमहंसाचार्य (Peethadheeshwar Jagadguru Paramhansacharya)ने कहा कि सनातन धर्म में बताया गया है भगवान के भक्त भगवान से बड़े होते हैं,इतना ही नहीं जगतगुरु परमहंसाचार्य ने कहा कि योगी जी के राम भक्ति को देखते हुए जगह-जगह पर योगी और मोदी जी (Mr. Mod) का मंदिर बनाना चाहिए…जहां भगवान है वहां भक्तों को भी होना चाहिए !

यह भी पढ़े :—-सपा द्वारा पार्टी दफ्तर से विधान भवन तक पैदल मार्च को पुलिस ने रोका ,अखिलेश बैठे धरने पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *