अब WhatsApp यूजर्स Status पर शेयर कर सकेंगे वॉयस नॉट, नया फीचर लेकर आ रही कंपनी…..

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी जल्द ही यूजर्स को स्टेटस पर वॉयस नोट्स शेयर कर सकेंगे। अभी तक यूजर्स अपने वॉट्सऐप स्टेट्स पर इमेज, टेक्स्ट और वीडियो ही शेयर कर सकते हैं….

Technical Desk: मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी जल्द ही यूजर्स को स्टेटस पर वॉयस नोट्स शेयर कर सकेंगे। अभी तक यूजर्स अपने वॉट्सऐप स्टेट्स पर इमेज, टेक्स्ट और वीडियो ही शेयर कर सकते हैं, लेकिन WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अब आपको अपने स्टेटस अपडेट में वॉयस नोट्स शेयर करने की अनुमति देगी।

स्टेटस पर 30 सेकंड का वॉयस नॉट कर सकेंगे शेयर
रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप इस फीचर पर काम कर रही है। फ़िलहाल कंपनी को iOS यूजर्स के लिए फीचर को काम करते हुए देखा गया है। साथ ही WABetaInfo ने फीचर के इंटरफेस का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इस तस्वीर को देखकर कहा जा सकता है कि वॉट्सऐप यूजर्स 30 सेकंड तक का वॉयस नॉट अपने स्टेटस पर शेयर कर सकते हैं।

सिलेक्टेड लोग देख सकेंगे वॉयस स्टेटस
जब यूजर्स इस सेक्शन में कोई टेक्स्ट दर्ज नहीं करेंगे, तब यूजर्स को वॉट्सऐप चैट की तरह ही एक माइक्रोफोन आइकन दिखाई देगा। यूजर्स अपने वॉयस स्टेटस अपडेट को केवल उन लोगों के साथ शेयर कर सकेंगे, जिन्हें उन्होंने स्टेट्स शेयर करने के लिए चुना है। यूजर्स प्राइवेसी में जाकर उन लोगों को सेलेक्ट कर सकते हैं, जिनको वो अपना स्टेट्स दिखाना चाहते हैं।

एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगा वॉयस नोट
रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप स्टेटस अपडेट में शेयर किए गए वॉयस नोट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे। अपकमिंग वट्सऐप फीचर न केवल iOS यूजर्स के लिए बल्कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा। स्टेटस अपडेट के लिए वॉयस नोट शेयर फीचर फ्यूचर के अपडेट में उपलब्ध होगा।

वॉट्सऐप स्क्रीन लॉक फीचर पर कर रहा काम
इस बीच वॉट्सऐप एक स्क्रीन लॉक फीचर पर भी काम कर रहा है, जो किसी भी यूजर्स द्वारा एप्लिकेशन खोलने पर हर बार पासवर्ड मांगेगा। ये फीचर वॉट्सऐप को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करेगा और जब यूजर्स अपने डिवाइस का उपयोग नहीं कर रहा हो, तो यह अनधिकृत एक्सेस से रक्षा करेगा। WaBetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर फिलहाल डेवलपमेंट में है और भविष्य में कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किए जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: भेड़िया पर भरी पड़ी दृश्यम 2, Box Office पर पहले दिन किया महज 6.50 करोड़ का कलेक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *