दिल्ली:साउथ अफ्रीका-श्रीलंका वनडे आज, कई रास्ते रहेंगे बंद, ऐसा है ट्रैफिक प्लान

0

आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के अरुण जेटली स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच आईसीसी विश्व कप का मैच खेला जाने वाला है. मैच को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

News jungal desk :– आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के अरुण जेटली स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच आईसीसी विश्व कप का मैच होने वाला है । और मैच को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आज (7 अक्टूबर) के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है । और मैच के दौरान ट्रैफिक की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से कुछ मार्गों से बचने और पार्किंग दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए कहा है ।

ट्रैफिक की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए स्टेडियम के पास कुछ मार्गों में परिवर्तन किया गया है और कुछ मार्गों को बंद कर दिया गया है । और दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से आसफ अली रोड तक की सड़कों पर भारी वाहनों और बसों की अनुमति नहीं होगी । और शनिवार को दोपहर से आधी रात तक यात्रियों को कुछ विशेष सड़कों से बचने की सलाह दी गई है. इसमें राजघाट से जेएलएन मार्ग, एलएन मार्ग पर आर/ए कमला मार्केट से राजघाट तक, आसफ अली रोड पर तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक और बहादुरशाह जफर मार्ग पर रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक का मार्ग शामिल है

यहां से स्टेडियम में एंट्री
मैच देखने की योजना बना रहे लोगों के लिए स्टेडियम के एंट्री प्वाइंट को जानना जरूरी है । और गेट 1 से 7 दक्षिणी ओर स्थित हैं. गेट 8 से 15 पूर्वी तरफ हैं, जिन तक अंबेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल के बगल से जेएलएन मार्ग से पहुंचा जा सकता है । और गेट संख्या 16 से 18, पश्चिमी तरफ, पेट्रोल पंप के पास बहादुरशाह जफर मार्ग से पहुंचा जा सकता है ।

क्या है पार्किंग की व्यवस्था
स्टेडियम के पास पार्किंग सीमित होगी और आपके वाहन की विंडस्क्रीन पर कार पार्किंग लेबल होना अनिवार्य है । और पार्किंग लेबल पर वाहन नंबर लिखा होना चाहिए । और वैध पार्किंग लेबल के बिना, आपको स्टेडियम के पास जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी । पार्किंग स्थल पी1, पी3 और पी4 तक पहुंचने के लिए रिंग रोड, जेएलएन मार्ग, आसफ अली रोड, या बहादुरशाह जफर मार्ग (दिल्ली गेट पर यू-टर्न) लें और पेट्रोल पंप के पास बहादुरशाह जफर मार्ग से एंट्री करें ।

वहीं सामान्य वाहनों को राजघाट से आईपी फ्लाईओवर (दोनों कैरिजवे) तक बहादुरशाह जफर मार्ग, जेएलएन मार्ग और रिंग रोड पर पार्क करने की अनुमति नहीं होगी । और यहां पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और मालिकों को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा ।

बिना लेबल वाले वाहनों के लिए एक सुविधाजनक पार्क-एंड-राइड सुविधा उपलब्ध है । और आप अपने वाहन को माता सुंदरी पार्किंग, शांति वन पार्किंग और वेलोड्रोम रोड के नीचे निर्दिष्ट स्थानों पर पार्क कर सकते हैं । इन स्थानों पर से बस सेवाएं मैच से 2 घंटे पहले शुरू होंगी और मैच खत्म होने के एक घंटे बाद तक जारी रहेंगी. यदि आप ड्रॉप-ऑफ और पिकअप के लिए ऐप-आधारित टैक्सियों या अन्य टैक्सियों का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आईपी फ्लाईओवर और राजघाट क्रॉसिंग के बीच रिंग रोड पर सर्विस लेन का उपयोग करें ।

Read also: रेलवे क्यों लाई नारंगी वंदे भारत एक्सप्रेस, रेल मंत्री ने बताई इसके पीछे की खास वजह?

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *