4 साल बाद जॉर्जिया की ‘बेबी इंडिया’ की मां का खुला राज,प्लास्टिक बैग में बांध फेंक दी थी बच्ची

4 साल पहले जॉर्जिया के एक जंगली इलाके में एक नवजात बच्ची प्लास्टिक बैग में जीवित पाई गई थी. अब उसकी मां का पर्दाफाश हो गया है. अधिकारियों ने बच्ची की मां की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया है. बच्ची का नाम उस समय ‘बेबी

News Jungal Desk :– उत्तरी जॉर्जिया के एक जंगली इलाके में छोड़ी गई एक नवजात बच्ची के प्लास्टिक बैग में जीवित पाए जाने के लगभग चार साल बाद अधिकारियों ने बच्ची की मां की पहचान कर और उसे गिरफ्तार कर लिया है. फोर्सिथ काउंटी शेरिफ के कार्यालय के प्रतिनिधियों ने 40 वर्षीय करीमा जिवानी को गुरुवार को हत्या के आपराधिक प्रयास, बच्ची के प्रति क्रूरता, गंभीर हमले और लापरवाह परित्याग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है ।

पिछले सप्ताह डीएनए ने शेरिफ के कार्यालय को करीमा जिवानी को बच्ची की मां के रूप में पहचानने में मदद करी है । जिसे ‘बेबी इंडिया’ कहा जाता है । और माना जाता है कि बच्ची सिर्फ कुछ घंटों की थी जहां अटलांटा के उत्तर में लगभग 40 मील की दूरी पर कमिंग, जॉर्जिया में एक परिवार ने 6 जून, 2019 को एक जंगली इलाके से आने वाले शोर के बारे में सुना है ।

कानून प्रवर्तन अधिकारियों के बॉडी कैमरा फुटेज में रोती हुई बच्ची को एक पीले रंग के प्लास्टिक बैग में लिपटे हुए देखा गया था । और बेबी इंडिया का जन्म संभवतः एक वाहन के अंदर हुआ था । और अतिरिक्त सबूतों से पता चला है कि करीमा जिवानी ने कार में बच्ची के साथ जन्म के बाद कुछ समय तक तक गाड़ी चलाई है । इसके बाद उसने बच्ची को प्लास्टिक की थैली में बांधा और उसे जंगल में फेंक दिया था जांच के दौरान एकत्र किए गए सबूतों से अधिकारियों को पता लगा है कि जब बच्ची को छोड़ा गया था तो शायद करीमा अकेली थी ।

अधिकारियों ने बोला कि करीमा ने बताया कि फिलहाल वह अपना उद्देश्य पुलिस को नहीं बता सकती है. शेरिफ के कार्यालय की जांच में पाया गया कि करीमा का छिपे हुए गर्भधारण और आश्चर्यजनक जन्मों का इतिहास था. रिपोर्ट के अनुसार डिजिटल सबूतों को जोड़ने से संकेत मिलता है कि वह इस विशेष गर्भावस्था के बारे में कुछ समय से जानती थी और इसे छिपाने के लिए वह इस हद तक चली गई. फिलहाल पुलिस ने बेबी इंडिया की वर्तमान स्थिति के विवरण पर चर्चा नहीं की लेकिन कहा कि वह खुश, स्वस्थ और सुरक्षित स्थान पर है।

यह भी पढ़े :- क्या होगी कानूनी करवाई?30 सितंबर तक अगर नहीं बदल पाए 2000 के नोट तो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *