मैं और कांशीराम आ रहे हैं”बरेली को दुल्हन की तरह सजा दो ….

मुलायम सिंह यादव का बरेली से खास रिश्‍ता रहा है. 1992 में वह जब एक जनसभा के लिए आ रहे थे, तो उन्‍होंने बरेली सपा नगर अध्यक्ष से कहा था कि शहर को दुल्‍हन की तरह सजा दो, मैं और काशीराम आ रहे हैं ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : उत्तर प्रदेश के बरेली से मुलायम सिंह यादव का एक अलग ही लगाव था । वहीं, नेताजी का एक किस्‍सा बरेली से भी जुड़ा हुआ है । जो कि 1992 का है ।इसको लेकर तत्कालीन नगर अध्यक्ष प्रोफेसर जाहिद खान बताते हैं कि नेताजी को एक जनसभा संबोधित करनी थी । इसके लिए मुझे सभा का संयोजक बनाया गया था और वह बताते हैं कि नेताजी से जब जनसभा के लिए बात हुई तो उनका कहना था कि बरेली को दुल्हन की तरह सजा दो मैं और काशीराम आ रहे हैं. दरअसल उस समय समाजवादी पार्टी का गठन ही हुआ था और फंड की कमी थी ।

बहरहाल, जाहिद खान को बतौर प्रोफेसर बरेली कॉलेज में जो वेतन मिलता था, उससे एक भव्य जनसभा का आयोजन किया था । यही नहीं, इस आयोजन की नेताजी मुलायम सिंह यादव और कांशीराम ने खूब सराहना भी करी थी । नेताजी ने समाजवादी पार्टी के प्रोफेसर जाहिद खान की पीठ थपथपाई और बोला था कि मुझे तुमसे यही उम्मीद थी ।

महानगर अध्यक्ष को जिम्मेदारी दी गई थी ।
1993 में विधानसभा चुनाव था और शहर विधानसभा के प्रत्याशी चुनावी मैदान छोड़कर अंडरग्राउंड हो गए थे । उनका कुछ पता नहीं चल रहा था और तब खुद मुलायम सिंह यादव ने बरेली के शहर विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी की अनुपस्थिति में महानगर अध्यक्ष जाहिद खान को यह जिम्मेदारी दिया कि चुनाव पार्टी का है तुमको लड़ना है और वह चुनाव बहुत अच्छा रहा है । हालांकि जीत हासिल नहीं हो पाई । उस सीट पर महज चंद वोटों से पार्टी को हार हुयी थी ।

लोक सेवा आयोग का सदस्य बनाया
चुनाव की कार्यशैली देखकर नेताजी ने प्रोफेसर जाहिद खान की सराहना करी । उसके बाद उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर 2006 में लोक सेवा आयोग का सदस्य बनाया था । और वहीं, 2012 में लोक सेवा आयोग का कार्यकाल खत्म होने के बाद प्रोफेसर जाहिद खान को समाजवादी पार्टी का प्रदेश सचिव मनोनीत किया था ।

यह भी पढ़े : दिल्ली में 2625 किलो अवैध पटाखे जब्त,क्राइम ब्रांच का बड़ा एक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *