उद्धव की शिवसेना की मशाल का मुकाबला करेगी शिंदे की ढाल-तलवार?

एकनाथ शिंदे गुट की ओर से अपनी नई पार्टी बालासाहेबांचा शिवसेना यानी बालासाहेब की शिवसेना के लिए तीन चुनाव चिह्नों का प्रस्ताव आयोग को दिया गया है। ये तीन सिंबल हैं, ढाल-तलवार, पीपल का पेड़ और सूरज।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : एकनाथ शिंदे गुट की ओर से अपनी नई पार्टी बालासाहेबांचा शिवसेना यानी बालासाहेब की शिवसेना के लिए तीन चुनाव चिह्नों का प्रस्ताव आयोग को दिया गया है। ये तीन सिंबल हैं, ढाल-तलवार, पीपल का पेड़ और सूरज। अब यह देखना होगा कि चुनाव आयोग की ओर से कौन सा सिंबल एकनाथ शिंदे की पार्टी को आवंटित किया जाता है। इससे पहले सोमवार को एकनाथ शिंदे गुट की नई पार्टी के नाम को चुनाव आयोग ने मंजूरी दी है। एकनाथ शिंदे गुट की पार्टी का नाम  बालासाहेबांचा शिवसेना यानी बालासाहेब की शिवसेना होगा। इसके अलावा उद्धव ठाकरे की पार्टी का नाम शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) होगा। उद्धव ठाकरे गुट को आयोग ने मशाल का चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिया है। 

वहीं एकनाथ शिंदे गुट के लिए पार्टी सिंबल आवंटित नहीं किया गया था क्योंकि उनकी ओर से जिन चिह्नों का प्रस्ताव भेजा गया था, वे धार्मिक प्रतीक थे। आयोग का कहना था कि ऐसे सिंबलों का ही प्रस्ताव भेजा जाए, जो धार्मिक प्रतीक न हो। चुनाव आयोग के आदेश के बाद ही एकनाथ शिंदे गुट की ओर से तीन नए सिंबलों का प्रस्ताव भेजा गया है।

यह भी पढ़े: Mulayam Singh Yadav: सैफई मेला ग्राऊंड पहुंचा पार्थिव शरीर, रथ के साथ चला रेला 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *