U19 WC: आइए जानते है कौन हैं अंडर 19 टीम के कप्तान उदय सहारन, क्या है इनका फैमली बैकग्राउंड…

This image has an empty alt attribute; its file name is 105498051-1024x576.webp

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में उदय को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 81 रनों की धुआंधार पारी के साथ कप्तान अंडर 19 विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

This image has an empty alt attribute; its file name is 105498051-1024x576.webp

News jungal desk: अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में मंगलवार को भारत ने साउथ अफ्रीका को सात गेंदों के शेष रहते हुए दो विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। आपको बता दें कि भारतीय टीम की इस जीत में कप्तान उदय सहारन का महत्वपूर्ण योगदान रहा। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ 81 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। भारत की तरफ से सचिन धस ने भी 96 रनों की आक्रामक पारी खेली।


आइए जानते है कौन हैं कप्तान उदय सहारन?
आठ सितंबर 2004 को राजस्थान के श्रीगंगानगर में जन्म लेने वाले उदय सहारन छोटी उम्र से ही क्रिकेट के बेहद शौकीन हैं। 12 साल की उम्र में उन्होंने पंजाब का रुख किया और अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-19 टीम के लिए खेला। मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने चैलेंजर्स ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया जिसके बाद उन्हें भारत की अंडर 19 टीम की कप्तानी सौंप दी गई। घरेलू स्तर पर शानदार रिकॉर्ड कायम करने वाले सहारन फिलहाल अंडर 19 विश्व कप में भारत की अगुवाई कर रहे हैं। उम्मीद है कि वह टीम को खिताब दिलाने में कामयाब भी होंगे।

सहारन के पिता भी रह चुके क्रिकेटर
उदय के पिता संजीव सहारन पेशे से आयुर्वेद चिकित्सक हैं और आपको बता दें कि अपने जमाने में क्रिकेट खेला करते थे। इसके साथ ही वह ए श्रेणी के क्रिकेट कोच भी हैं। शुरुआत से ही वह अपने बेटे को क्रिकेटर बनाना चाहते थे। यही वजह है कि संजीव पूरे परिवार के साथ बठिंडा शिफ्ट हो गए। यहां उदय को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से मिले प्रशिक्षण ने उन्हें अंडर 19 टीम की कप्तानी तक पहुंचा दिया। उदय के पहले कोच उनके पिता संजीव ही थे जिन्होंने श्रीगंगानगर की मयूर क्रिकेट एकेडमी में बल्लेबाज को क्रिकेट का कौशल सीखने के लिए भेजा।

Read also: जॉन-शरवरी की ‘वेदा’ की रिलीज डेट आई सामने, पहला पोस्टर हुआ जारी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *