Virat Kohli : डीन एल्गर के आउट होने पर विराट ने गले लगकर दी विदाई, ‘राम सिया राम’ पर जोड़े हाथ…

जब अफ्रीकी टीम बल्लेबाजी कर रही थी तब दोनों पारियों में फील्डिंग के दौरान कोहली छाए रहे। विराट ने दूसरी पारी में अपनी खेल भावना से एक बार फिर दर्शकों का दिल जीत लिया।

News jungal desk: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में दूसरे टेस्ट के पहले दिन मैदान पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली छाए रहे। फील्डिंग से लेकर बल्लेबाजी तक में पूर्व भारतीय कप्तान का खूब जलवा देखने को मिला। अफ्रीकी टीम को दिन में दो बार बल्लेबाजी करनी पड़ी। जब अफ्रीकी टीम बल्लेबाजी कर रही थी तब दोनों पारियों में फील्डिंग के दौरान कोहली मैदान में छाए रहे। विराट ने दूसरी पारी में अपनी खेल भावना से एक बार फिर दर्शकों का दिल जीत लिया।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर दूसरी पारी में आउट होकर जब पवेलियन लौटे रहे थे तब कोहली उनके पास गए और उन्हें गले लगा लिया। बताया जा रहा है कि यह एल्गर के करियर की आखिरी पारी थी। मुकेश कुमार ने उन्हें विराट के हाथों कैच कराया। एल्गर ने करियर की आखिरी पारी में 12 रन बनाए। कोहली ने दर्शकों को खड़े होकर एल्गर के लिए तालियां बजाने के लिए इशारा भी किया। मुकेश विकेट लेने के बाद जश्न मना रहे थे, लेकिन विराट ने यह सुनिश्चित किया कि एल्गर को बेहतरीन विदाई मिले।

‘राम सिया राम’ पर किया कुछ ऐसा
पहली पारी में जब दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज बल्लेबाजी के लिए उतरे तो स्टेडियम में मौजूद डीजे ने आदिपुरुष फिल्म का गाना ‘राम सिया राम’ बजा दिया। कोहली इससे बेहद खुश हो गए। उन्होंने हाथ जोड़े और भगवान श्रीराम की तरह धनुष चलाने का इशारा भी किया। इसे देखकर स्टेडियम में बैठे फैंस खुश हो गए। कोहली का यह अंदाज लोगों को काफी पसंद आया और उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

सिराज की भी की मदद
कोहली ने छह विकेट लेने वाले सिराज की भी मदद की। पहली पारी में कोहली ने गेंद फेंकने से पहले सिराज की तरफ इशारा किया और आउट स्विंगर (बाहर निकलने वाली गेंद) फेंकने को कहा। सिराज ने पूर्व कप्तान की बात मानी और आउटस्विंगर फेंकी। इसी गेंद पर उन्हें विकेट मिल गया। बल्लेबाज मार्को यानसेन लोकेश राहुल को कैच थमाकर पवेलियन चलते बने।

Read also: अरविंद केजरीवाल करेंगे तीन दिन का गुजरात दौरा, कार्यकर्ता सम्मेलन और जनसभा में होंगे शामिल…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *