Banda: देर रात घर में घुसा तेंदुआ, पूरे इलाके में दहशत का माहौल, ग्रामीणों ने वन अधिकारियों को दी सुचना…

बांदा जिले की सीमा से लगे हुए ग्राम इचोलिया में एक तेंदुआ पास के गांव में एक घर में घुस गया। रात करीब 3:30 बजे तेंदुआ सीमावर्ती बॉर्डर के जंगलों से घूमता हुआ ग्राम इचोलिया के महेंद्र पिता नत्थू के घर के अंदर घुस गया।

News jungal desk: बांदा जिले की सीमा से लगे हुए ग्राम इचोलिया में एक तेंदुआ घुस गया। तेंदुआ रात करीब 3:30 बजे तेंदुआ सीमावर्ती बॉर्डर के जंगलों से घूमता हुआ ग्राम इचोलिया के महेंद्र पिता नत्थू के घर के अंदर घुस गया। बताया जा रहा है की घर में सो रहे सारे लोगों के सन्नाटे को देखते हुए घर के अंदर बनी अटारी के ऊपर चढ़कर लकड़ी के ढेर के पीछे बैठ गया। जब सुबह घर वालों ने देखा तो गांव के तमाम लोग इकट्ठा हुए और तत्काल पन्ना वन मंडल क्षेत्र के अधिकारियों को सूचना दी।

गांव के ही नत्थू थाना धर्मपुर ने बताया कि यह तेंदुआ 15 दिन से एमपी यूपी के सीमावर्ती जगलों में घूम रहा है और इसकी सूचना पूर्व में भी जंगल विभाग वालों को दी गई थी लेकिन उन्होने इसपर कुछ काम नही किया और यह इसकी चहल कदमी से एमपी यूपी के सीमावर्ती तमाम ग्रामों में दहशत भी है। स्थानीय वन मंडल का अमला जो पन्ना से आया हुआ है। उनके द्वारा तेंदुए का रेस्क्यू अभी तक नहीं किया गया। वन मंडल परिक्षेत्र आजमगढ़ के धीरेंद्र बागरी डिप्टी रेंजर ने बताया कि इसके रेस्क्यू की टीम सतना से बुलाई गई है और वह टीम चल चुकी है तभी इसको घर के अंदर से पकड़ कर के ले जाया जाएगा। और रिजर्व टाइगर पन्ना क्षेत्र में छोड़ा जाएगा। क्योंकि ग्राम इचोलिया जो मध्यप्रदेश में है और यह उत्तर प्रदेश के कई ग्रामों को जैसे पंचमपुर करतल रिहुची रगौली भटपुरा आदि को टच करता, इसलिए यूपी के ग्रामों में भी दहशत है। वन करतल चौकी प्रभारी फॉरेस्ट राजेंद्र सिंह यादव ने बताया कि यह एमपी का मामला है और एमपी का जंगल विभाग का अमला इसको देख रहा है।

Read also: Mumbai: बुजुर्ग दंपत्ति को बनाया बंधक, मुंह पर टेप लगाकर की लूटपाट, टेप लगने से हुई वृद्ध महिला की मौत…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *