Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / एक नवंबर से बेंगलुरु, हैदराबाद और मुंबई की सीधी फ्लाइट शुरू होंगी

एक नवंबर से बेंगलुरु, हैदराबाद और मुंबई की सीधी फ्लाइट शुरू होंगी

न्यूज जंगल डेस्क: कानपुर इंडिगो एयरलाइंस के चीफ स्ट्रैटजी और रेवेन्यू ऑफिसर संजय कुमार ने शुक्रवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस करके बताया कि आने वाली एक नवंबर से बेंगलुरु, हैदराबाद और मुंबई की सीधी फ्लाइट शुरू करेंगे। कानपुर से मुंबई और बेंगलुरु की फ्लाइट्स के जरिए कनेक्टिविटी बढ़ाई जाएगी। शहर को कनेक्टिंग हब बनाया जा रहा है।

एयरबस 320 से मिलेगी उड़ान
संजय कुमार ने बताया कि इंडिगो कानपुर से एयरबस 320 के जरिए उड़ान देगा। यह 186 सीट की होती है। उन्होंने कहा कि पता चला कि कानपुर से फ्लाइट्स लेट ही उड़ती रही हैं। लेकिन इंडिगो के साथ ऐसा अनुभव लोगों को नहीं होगा। इंडिगो की फ्लाइट को टाइमिंग की वजह से भी लोग पसंद करते हैं।

इन शहरों की फ्लाइट्स भी जल्द होगी शुरू
इंडिगो के ऑफिसर संजय कुमार ने बताया कि जैसे ही चकेरी हवाई अड्डे का विस्तार ख़त्म हो जाएगा। कानपुर से चेन्नई, पुणे, कोलकाता, अहमदाबाद के अलावा गोवा की डायरेक्ट फ्लाइट्स भी शुरू करेंगे। यह सभी फ्लाइट्स नए टर्मिनल शुरू होने के बाद दी जाएंगी।

दिल्ली की फ्लाइट अगले साल
दिल्ली की फ्लाइट भी एक नवंबर से शुरू करने की योजना थी। लेकिन टर्मिनल छोटा होने की वजह से इसे हम लोगों ने अगले साल मार्च में शुरू करने का फैसला किया है। कुशीनगर एयरपोर्ट पर इंडिगो इंटरनेशनल फ्लाइट्स को ऑपरेट करने पर विचार बना रहे है। इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू होने के बाद हम लोग थाईलैंड, मलेशिया और अन्य देश की फ्लाइट्स ऑपरेट करेंगे।

ठंड के समय कोहरे में बंद नहीं होगी फ्लाइट्स
कोहरे के कारण चकेरी हवाई अड्डे से फ्लाइट्स कैंसिल कर दी जाती थी। जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ता था। इस पर संजय ने दावा करते हुए कहा कि शहर में कोहरे के कारण फ्लाइट डिले हो सकती है। लेकिन कैंसिल नहीं होंगी। इंडिगो की सेवाएं कानपुर में पहली बार शुरू हो रही है, आने वाली एक नवंबर से हम लोग उत्तर प्रदेश से रोजाना 120 फ्लाइट्स ऑपरेट करेंगे।

ये भी देखे: 29 नवम्बर से शुरू हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र, जाने क्या है खास

कानपुर में लखनऊ जैसा ही लोड रहेगा
संजय कुमार ने बताया कि फ्लाइट शुरू करने से पहले यात्री लोड के सर्वे में पता चला है कि लखनऊ के लोड में कानपुर और आसपास जिलों की 50 फीसदी भागीदारी है। इसलिए कानपुर में फ्लाइट को भरपूर लोड मिलेगा। यूपी में लखनऊ, गोरखपुर, इलाहाबाद, आगरा, बरेली, वाराणसी के बाद कानपुर से सेवाएं शुरू हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *