हिमाचल : मंडी जिले में कुदरत का कहर, कटौला में घर गिरने से 7 लोगों की मौत

बीती रात घर ढहने से यहां हादसा पेश आया है. घायलों को फर्स्ट एड देने के लिए डॉक्टरों की टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना. एडीएम मंडी डॉ. मदन कुमार भी घटनास्थल पर जा रहे हैं. रास्ते बंद होने के चलते पैदल प्रशासनिक अमला जा रहा है

News Jungal Desk : हिमाचल प्रदेश के शिमला और सोलन के बाद अब मंडी जिले में भी कुदरत का कहर बरपा है । यहां पर आईआईटी कमांद के पास कटौला में घर गिरने से 7 लोगों की मौत हुई है । यहां पर कटौला तहसील की सेगली पंचायत के खाशधार में 7 लोगों के शव बरामद किए गए हैं । यहां पर 3 घायलों को रेस्क्यू भी किया गया है अभी भी तलाशी अभियान जारी है ।

जानकारी के मुताबिक , बीती रात घर ढहने से यहां हादसा पेश आया है । घायलों को फर्स्ट एड देने के लिए डॉक्टरों की टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना एडीएम मंडी डॉ. मदन कुमार भी घटनास्थल पर जा रहे हैं। रास्ते बंद होने के चलते पैदल प्रशासनिक अमला जा रहा है । उधर, कटौला से आगे बागी के पास प्रसिद्ध परासर झील को जोड़ने वाला पुल भी टूट गया है । और आज सुबह भारी बारिश के बाद यह पुल टूट गया है और परासर से मंडी जिला मुख्यालय का संपर्क टूट गया है ।

मंडी शहर में पुराने पुल के पास विश्वकर्मा मंदिर के सामने से काफी बड़ा लैंडस्लाइड हुआ है । और यहां पर एक घर गिरने की भी सूचना है. साथ ही होटल प्रताप पैलेस को भी खतरा मंडरा रहा है । मंडी जिले के धर्मपुर में पूर्व बीडीसी सदस्य प्रभाष राणा की मौत हुई है । वह लैंडस्लाइड की चपेट में आए हैं । इसी तरह मंडी बायपास के पास लैंडस्लाइड हुआ है. पंडोह डैम के पास पूरा चंडीगढ़ मनाली हाईवे डैम में समा गया है. मंडी में हालात बेकाबू हो गए हैं. मंडी के धर्मपुर में कांढ़ापतन का पुल टूट गया है और साथ ही बस अड्डा पानी में डूब चुका है. हिमाचल प्रदेश में सोमवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है ।

Read also :Chandrayaan-3: चांद के चौथे ऑर्बिट में चंद्रयान-3 की सफल एंट्री, चंद्रमा की सतह के करीब पहुंचा मिशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *