सजा मिलने के बाद लालू यादव की ट्वीट द्वारा आई प्रतिक्रिया, बोले- लड़ा हूँ, लड़ता रहूँगा

चारा घोटाले के चार विभिन्न मामलों में 14 साल तक की सजा पा चुके लालू यादव को पांचवें मामले में भी कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है और 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : चारा घोटाले के पांचवें केस में दोषी लालू प्रसाद यादव को सजा सुना दी गई है. सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद को 5 साल जेल की सजा सुनाई है. इसके अलावा कोर्ट ने 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के जज एस के शशि ने 15 फरवरी को लालू समेत 38 दोषियों को दोषी करार देते हुए सजा पर सुनवाई के लिए 21 फरवरी की तारीख तय की थी. लालू यादव इस समय रांची रिम्स में इलाज करवा रहे हैं. लालू को लेकर फैसला आने के बाद उनके बेटे तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है. इसके अलावा लालू यादव के ट्विटर हैंडल से भी कुछ पंक्तियां ट्वीट की गई हैं.

यह बोले तेजस्वी यादव

कोर्ट का फैसला आने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा, “कोर्ट के फैसले पर हम कोई टिप्पणी नहीं करेंगे. हमने पहले भी कहा था कि ये कोई अंतिम फैसला नहीं है. इसके ऊपर हाई कोर्ट में हमने इस मामले को रखा है और हमें पूर्ण विश्वास है कि हाई कोर्ट में लालू जी के पक्ष में फैसला होगा.” इसके बाद तेजस्वी ने कहा, “चारा घोटाले के अलावा ऐसा लगता है कि देश में कोई घोटाला नहीं हुआ है. बिहार में लगभग 80 घोटाले हो चुके हैं लेकिन सीबीआई, ईडी, एनआईए कहां है? देश में एक ही घोटाला और एक नेता है. विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी को भूल गई है सीबीआई.” उन्होंने कहा, “अगर लालू जी ने बीजेपी से हाथ मिलाया होता तो उन्हें राजा हरिश्चंद्र कहा जाता, लेकिन आज वो आरएसएस-बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं. इसलिए उन्हें कारावास का सामना करना पड़ रहा है. हम इससे नहीं डरेंगे.” 

लालू यादव के ट्विटर हैंडल से यह ट्वीट किया गया

लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाए जाने के बाद उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कुछ पंक्तियां ट्वीट की गईं.

“अन्याय असमानता से

तानाशाही ज़ुल्मी सत्ता से

लड़ा हूँ लड़ता रहूँगा

डाल कर आँखों में आँखें

सच जिसकी ताक़त है

साथ है जिसके जनता

उसके हौसले क्या तोड़ेंगी सलाख़ें

इस मामले में लालू प्रसाद यादव को मिली सजा

लालू यादव को ये सजा 1990-95 के बीच डोरंडा ट्रेजरी से 139.35 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के मामले में हुई है. जिसमें 1996 में दर्ज हुए इस केस में 170 लोग आरोपी थे. 55 आरोपियों की मौत हो चुकी है और सात आरोपी सरकारी गवाह बन गए. वहीं दो आरोपियों ने दोष स्वीकार किया है. इस पांचवे केस से पहले लालू यादव को चार दूसरे केसों में 14 साल की सजा मिल चुकी है.

ये भी पढ़ें : केजरीवाल ने लखनऊ की रैली में बोले ‘शोले’ का ये डायलॉग, खुद को बताया आतंकवादी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *