वसीम जाफर ने टी-20 विश्वकप के लिये वेंकटेश को दौड़ में बताया

0

न्यूज जंगल डेस्क . कानपुर . भारत ने वेस्टइंडीज का वनडे सीरीज के बाद टी20 में भी सूपड़ा साफ करते हुए 3-0 से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। पूरी सीरीज के दौरान कई नए चहरे सामने आए है जो आगामी ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बना सकते हैं। इनमें से एक आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर भी हैं।

वेंकटेश ने इस सीरीज में फीनिशर को रोल अदा करते हुए 92 की औसत से तीन मौचों में 92 रन बनाए। इस युवा प्रतिभा को देखते हुए भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने कह दिया कि वेंकटेश टी20 वर्ल्ड कप 2022 की रेस में हार्दिक पांड्या से आगे निकल चुके हैं।

वसीम जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा “इस समय मेरे हिसाब से हार्दिक पांड्या से वेंकटेश अय्यर थोड़ा आगे हैं। क्योंकि आपको पता नहीं है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करेंगे या नहीं और उनकी फिटनेस कैसी है। निश्चित तौर पर हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल काफी अहम होगा। वहां पर वो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं उस पर सबकी निगाहें होंगी। हालांकि इस समय वेंकटेश अय्यर उनसे आगे निकल गए हैं।”

ये भी देखें – महिलाओं को MLA बनने का मौका दे रहे हम, 1 फीसदी ब्याज पर देंगे…

अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में 13 गेंदों पर नाबाद 24, दूसरे मैच में 16 गेंदों पर 33 और आखिरी टी20 में 19 गेंदों पर 35 रनों की नाबाद पारी खेली। तीनों मैच में वेंकटेश अय्यर का स्ट्राइकरेट 180 के पार रहा। वहीं तीसरे टी20 में उन्होंने पोलार्ड और होल्डर के दो महत्वपूर्ण विकेट भी लिए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *