जानें स्‍व‍िस मह‍िला मर्डर केस में प्रेमी ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे 

जनकपुरी में गुरप्रीत के आवास से 2 करोड़ रुपये से अधिक नकद बरामद किए गए है । जिससे सवाल उठता है कि उसके पास इतनी बड़ी रकम कैसे आई? गुरप्रीत के बैंक खाते की जांच से पर्याप्त वित्तीय लेनदेन का पता चला है, जिससे जांचकर्ताओं को आयकर अधिकारियों को सतर्क करना पड़ा है

News jungal desk :-  दिल्ली के एक स्कूल के पास 20 अक्टूबर को एक स्विस महिला का शव बरामद किया गया था । और उसके हाथ-पैर जंजीरों से बंधे हुए थे. हत्या ने लोगों को समझने के लिए कई कठिन पहेलियां छोड़ दी हैं । जिससे रहस्य और भी गहरा हो गया है । पुलिस ने इस हत्याकांड के लिए पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी निवासी 30 वर्षीय गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है । सिंह ने खुद को स्विस महिला का प्रेमी बताया है ।

जांच प्रक्रिया जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है । और मामले के कुछ पहलुओं पर सवाल खड़े हो गए हैं। इनमें सबसे प्रमुख जघन्य हत्या के पीछे का मकसद है । और मुख्य आरोपी गुरप्रीत सिंह से शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि मृतका नीना बर्गर 10 दिन पहले ही उसके बुलावे पर भारत आई थी । और उन्होंने कुछ साल पहले सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क किया था । जिससे यह सवाल उठता है कि किस बात ने उन्हें उसे भारत में आमंत्रित करने के लिए प्रेरित किया? क्या यह सोची-समझी चाल थी या बाद में नीना को नुकसान पहुंचाने का इरादा पैदा हुआ?

आरोपी ने द‍िया था शादी का ऑफर
गुरप्रीत सिंह ने कथित तौर पर कबूल किया कि नीना ने उसके शादी के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था, इसके बाद उसने उसकी हत्या कर दी, लेकिन पूछताछ के दौरान उसके बयान असंगत रहे, जिससे संदेह की गुंजाइश बनी रही है । गुरप्रीत के मोबाइल फोन की जांच से कथित तौर पर विदेशी नागरिकों सहित कई महिलाओं के साथ उसकी बातचीत का खुलासा हुआ है । और इससे मानव तस्करी के साथ संभावित संबंध का संदेह पैदा हो गया है । और जिस एंगल पर पुलिस सक्रिय रूप से तलाश कर रही है ।

2 करोड़ रुपये आरोपी के खाते में कैसे आए
जनकपुरी में गुरप्रीत के आवास से 2 करोड़ रुपये से अधिक नकद बरामद किए गए है । और जिससे सवाल उठता है कि उसके पास इतनी बड़ी रकम कैसे आई? गुरप्रीत के बैंक खाते की जांच से पर्याप्त वित्तीय लेनदेन का पता चला है, जिससे जांचकर्ताओं को आयकर अधिकारियों को सतर्क करना पड़ा है । बड़ी रकम और बेहिसाब नकदी ने इस चिंता को और बढ़ा दिया है कि मामले का संबंध मानव तस्करी से हो सकता है ।

जंजीरें दो द‍िन पहले खरीदी गई थीं
एक परेशान करने वाला पहलू यह भी है कि मृतका के शरीर पर चोटों के साक्ष्य मिले हैं, जिनमें कटने और जलने के निशान भी शामिल हैं, जिससे पता चलता है कि हत्या से पहले उसे प्रताड़ित किया गया होगा. जांचकर्ता इस क्रूर हत्या में सहयोगियों की संलिप्तता की संभावना भी तलाश रहे हैं. कथित तौर पर महिला को रोकने के लिए इस्तेमाल किए गए ताले और जंजीरें घटना से ठीक दो दिन पहले पश्चिमी दिल्ली के एक बाजार से खरीदी की गई थीं. हालांकि, इस खरीद का विशिष्ट विवरण अज्ञात है, जिससे यह सवाल उठता है कि क्या ये प्रतिबंध किसी काले जादू का हिस्सा थे, जिसके कारण उसका गला घोंट दिया गया।

ये भी पढ़ें :- साल 2024 तक नेटवर्क प्रॉब्लम से मिलेगा छुटकारा, सभी गांवों में लगेंगे मोबाइल टावर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *