जानें किस तारीख़ को होगी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा? शामिल होगें प्रधानमंत्री मोदी !

0

अयोध्या में बन रहे राम मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है । पीएम नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे ।

News Jungal Desk : 22 जनवरी 2024 को श्री रामलला विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा होनी है । अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पीएम मोदी करेंगे । पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे । राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस प्रतिनिधिमंडल में उडुपी, कर्नाटक के पीठाधीश्वर जगतगुरु माधवाचार्य, स्वामी गोविंददेव गिरि और नृपेंद्र मिश्र शामिल रहे. प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी को एक बार फिर से अयोध्या के लिए आमंत्रित किया गया. जिसे पीएम ने स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा कि ”मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं, ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में, मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूँ”, जय सियाराम !. आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है। अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे। उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है।

बता दें कि राम मन्दिर में भगवान राम लला के पाण का कार्यक्रम होना है । प्राण प्रतिष्ठा के दौराम रामलला को 8 किलो की चाॅदी से बनाया गया चरण पादुका का समर्पित किया जायेगा । यह चरण पादुका कर्नाटक निवासी श्री निवासन ने समर्पित किया है । चरण पादुका का पूजन धार्मिक स्थलों पर किया गया है । 26 अक्टूबर को चरण पादुका को लेकर पद यात्रा शुरू करेंगे । 15 जनवरी को 200 राम भक्तों के साथ पद यात्रा निकाली जायेगी ।

यह भी पढ़े : गाज़ा के संत पोर्फिरियस के सबसे पुराने चर्च को इजरायली मिसाइलों ने ढेर कर दिया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed