केएल राहुल ने साथियों पर निकाला गुस्सा बोले- ‘हमने मैच फिसलने दिया’

KL Rahul statement after LSG defeat लखनऊ सुपरजायंट्स को आईपीएल 2023 के छठे मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों 12 रनों की शिकस्‍त सहनी पड़ी। लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल ने बताया कि किन कारणों से एक जीते हुए मैच में उनकी टीम को सीएसके के हाथों शिकस्‍त सहनी पड़ी।

News Jungal Media desk: लखनऊ सुपरजायंट्स को सोमवार को आईपीएल 2023 के छठे मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों 12 रनों की करारी शिकस्‍त मिली। चेन्‍नई के चेपॉक स्‍टेडियम में हाई स्‍कोरिंग मैच खेला गया, जहां एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 217 रन बनाए। जवाब में केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 205 रन ही बना सकी। इस तरह उसे 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

मोईन अली का स्पेल रहा टर्निंग प्वांइट

मैच के बाद लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल ने हार की प्रमुख वजह मोईन अली के बेहतरीन बॉलिंग स्पेल को बताया, जिन्होंने लखनऊ के बल्लेबाजों को एक के बाद एक चलता किया। केएल राहुल ने कहा, “टॉस जीतकर सीएसके को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया, लेकिन हमारी अच्‍छी शुरुआत नहीं रही। गेंदबाजों ने कहा कि पिच पर फिसलन है और गेंद स्विंग करेगी तो उनके लिए कुछ था, लेकिन ठीक दिशा में उन्‍होंने गेंदबाजी नहीं की। जब आपकी विरोधी टीम में क्‍वालिटी बल्‍लेबाज होंगे तो आपको इसका खामियाजा तो भुगतना ही पड़ेगा।”

एमएस धोनी ने सीएसके की कप्‍तानी छोड़ने की दी धमकी

राहुल ने आगे कहा, “कॉनवे और ऋतुराज ने कुछ आकर्षक शॉट्स खेले, जिससे हमें बहुत सीखने को मिला। जब आप नए विकेट पर पहले गेंदबाजी करें तो गति और लाइन को समझने में कुछ समय लग सकता है। हमें नुकसान हुआ कि शुरुआती 6 ओवरों में 70 से ज्‍यादा रन लुटाए। मगर मैं सिर्फ एक ही बात को हार की वजह नहीं मान सकता। मैच में कुछ ऐसे चरण आए, जहां हमने बाजी अपने हाथों से आसानी से फिसलने दी।” वहीं एमएस धोनी ने भी खराब गेंदबाजी के चलते कप्तानी छोड़ने की धमकी दी है।

निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाना भारी पड़ा

लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान ने साथ ही कहा, “रवि बिश्‍नोई ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया। यह देखकर अच्‍छा लगा कि विभिन्‍न खिलाड़ी मैच जीतने के लिए जिम्‍मेदारी लेने की कोशिश कर रहे हैं और इससे हमें आगे बढ़ने में आत्मविश्‍वास मिलेगा। मेरे ख्‍याल से दूसरे हाफ में हम काफी हद तक मैच में आगे बने हुए थे। हमारी शुरुआत भी काफी शानदार रही थी। मगर कुछ विकेट गंवाने से हम पर दबाव बढ़ता चला गया।”

राहुल ने आगे कहा, “ऐसा अधिकांश नहीं होता कि 4-5 बल्‍लेबाज बाउंड्री पर कैच देकर आउट हो जाएं। अगर कुछ शॉट्स बाउंड्री पार जाते तो मैच का नतीजा निश्चित ही हमारे पक्ष में होता। टी20 मैचों में कभी ऐसे अंतर आपके पक्ष में नहीं जाते हैं।”

Read also: Bihar Violence : हिंसा मामले में अब तक 173 लोग गिरफ्तार, नालंदा और सासाराम में इंटरनेट बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *