PM मोदी ने तेजस लड़ाकू विमान में भरी उड़ान,बोले- दुनिया में हम किसी से कम नहीं

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी पीएम । लड़ाकू विमान तेजस में 45 मिनट तक उड़ान भरी और इस दौरान आसमान में उड़ान भरते वक्त कुछ देर के लिए सारे कंट्रोल को भी खुद ऑपरेट किया पीएम ने । पीएम ने तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरने के बाद कहा कि उन्होंने सफलतापूर्वक तेजस की उड़ान भरी और उन्हें इसके लिए गर्व है. इतना ही नहीं, उन्होंने बेंगलुरु स्थित एचएएल यानी हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड फैसिलिटी का दौरा भी किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उड़ान की तस्वीरों को अपने एक्स अकाउंट पर भी शेयर किया और लिखा, ‘मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं. भारतीय वायुसेना, DRDO और HAL के साथ ही समस्त भारतवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.’ उन्होंने एक और पोस्ट में कहा, ‘तेजस पर सफलतापूर्वक उड़ान पूरी की. यह अनुभव अविश्वसनीय रूप से समृद्ध था, जिसने हमारे देश की स्वदेशी क्षमताओं में मेरे विश्वास को काफी हद तक बढ़ा दिया और हमारी राष्ट्रीय क्षमता के बारे में मुझमें नए सिरे से गर्व और आशावाद की भावना उत्पन्न हुई है .

भारतीय वायु सेना ने हाल ही में 12 एडवांस्ड Su-30MKI लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए राज्य के स्वामित्व वाली HAL को एक टेंडर जारी किया गया है. जिसका निर्माण HAL द्वारा रूसी मूल उपकरण निर्माताओं के साथ साझेदारी में भारत में किया जाएगा. उन्होंने कहा था कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को अगले महीने तक परियोजना के विवरण के साथ अन्य विवरणों के साथ निविदा का जवाब देने की उम्मीद है.

यह भी पढ़े : सामाजिक न्याय यात्रा समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे अखिलेश यादव,जनसभा को करेंगे संबोधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *