कानपुर: वैक्सीन की डबल डोज वालों को ही मिलेगा मैच देखने को

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 25 नवंबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच होगा। इस बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कोरोना को लेकर गाइडलाइन उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को जारी की है। BCCI ने साफ किया है कि वैक्सीन की दोनों डोज लगाने वालों को ही मैच देखने की इजाजत मिलेगी। इतना ही नही ग्रीन पार्क में दाखिल होने के लिए 48 घंटे पहले की RT-PCR रिपोर्ट को भी अनिवार्य किया गया है।

कोरोना नियमों को लेकर शासन और बीसीसीआई की एक बैठक भी जल्द होने वाली है। इसमें यह तय किया जाएगा कि दर्शकों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बिठाया जाएगा या नहीं। अगर यह लागू हुआ तो दर्शकों की संख्या आधी रह सकती है।

कोरोना गाइड लाइन में नही होगी ढिलाई

बीसीसीआई गाइड लाइन के बाद इतना तो तय है कि ग्रीन पार्क में एंट्री के लिए कोरोना नियमों को लेकर नरमी नही बरती जाएगी। मास्क और सैनिटाइजर भी आवश्यक रखा जाएगा। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जिला प्रशासन की माथापच्ची जारी है। ऐसे में यदि स्टेडियम की क्षमता से आधी संख्या में क्रिकेट प्रेमियों को एंट्री मिली तो मैच का मजा भी आधा ही रह जाएगा।

32 हजार दर्शकों की है ग्रीनपार्क क्षमता

ग्रीन पार्क स्टेडियम की कुल क्षमता 32000 लोगों को बैठाने की है। जिसमें से लगभग 28 हजार क्रिकेट प्रेमी बैठ पाते हैं। बाकी पुलिस, प्रशासनिक, यूपीसीए, बीसीसीआई, क्रिकेट को प्रसारित करने वाली टीवी चैनल्स के लोगों की संख्या हो जाती है। अब यदि ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का फार्मूला लागू हुआ तो 16000 लोग ही ग्रीन पार्क में प्रवेश कर पाएंगे। जिसमें से 4 हजार दर्शक नहीं होंगे। कुल मिलाकर 12 हजार क्रिकेट प्रेमियों को ग्रीन पार्क के अंदर मैच देखने को मिल पाएगा।

ये भी देखे: गोल्डन जुबली पर नेशनल क्लब के सीनियर्स कानपुर में हुए इकट्ठे

यूपीसीए को होगा घाटा

पांच साल बाद यूपीसीए को मिला मैच फायदा नही दे पायेगा। मैच से होने वाली इनकम में कोरोना ग्रहण लगता दिख रहा है। ऐसे में बीच का रास्ता निकालने की कोशिश शुरू हो गयी है। अब शासन स्तर से वार्ता के बाद इस पर किसी भी तरह का फाइनल निर्णय हो पायेगा। यदि ग्रीन पार्क में एंट्री में लिये सोशल डिस्टेंसिंग के फार्मूला को अपनाया गया तो ग्रीन पार्क की क्षमता के आधे में क्रिकेट प्रेमियों को संतोष करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *