दिल्ली में नही मिला मरीज को इलाज कानपुर के जच्चा बच्चा अस्पताल में हुआ सफल इलाज

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर के जच्चा-बच्चा विभाग में एक के बाद एक हाई रिस्क प्रेगनेंसी के मरीजों का किया जा रहा है सफल इलाज

जगदीप अवस्थी की रिपोर्ट

News Jungal desk : हैलेट के जच्चा बच्चा विभाग की विभागाध्यक्ष डॉक्टर नीना गुप्ता की यूनिट में उनके नेत्रत्व में एक के बाद एक, जटिल गर्भवती महिलाओ का सफल प्रसव कराया गया है।उन में से एक, अनीता ३० साल, दिल्ली निवासी जो की 9 माह गर्भवती थी एवं गंभीर सर दर्द , आंखों में धुंधलापन और बड़े हुए ब्लड प्रेशर के साथ आई थी।

महिला वा महिला के परिवारगण दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवा रहे थे। परंतु वहां से उन्हें निराशा ही मिली। उनको बड़े अस्पताल में रैफर कर दिया गया।वह निराश होकर हैलेट आए। जांच करने पर योनी और पैरों में अत्यधिक सूजन थी तथा ब्लड प्रेशर बहुत हाई था, योनी में सूजन के कारण सामान्य प्रसव करवाना अत्यंत कठिन था। यहां जांच करवाने पर पता चला कि मरीज की गुर्दा व KFT भी ठीक नही थी।डॉक्टर नीना गुप्ता और उनकी टीम ने मरीज का ना ही सिर्फ सामान्य प्रसव करवाया बल्कि मरीज को बड़े हुए ब्लड प्रेशर के कारण होने वाली जटिलताओं को भी होने से रोका।

मरीज की नियमित गुर्दे और पेशाब की मॉनिटोरिन की गई। आज मरीज व बच्चा दोनो ही स्वस्थ है।मरीज का ब्लड प्रेशर भी अब नियंत्रण में है व गुर्दे की जांच अब सामान्य हो गई है। मरीज के परिजनों ने डॉक्टर नीना गुप्ता, वा समस्त जूनियर रेजिडेंट्स का आभार व्यक्त किया और उनका धन्यवाद किया।

Read also : अफगानिस्तान : ISIS के लिए काल बना तालिबान, काबुल में मारा गया IS खुरासान का चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *