कानपुर :उर्सला अस्पताल का औचक निरीक्षण करती जिलाधिकारी नेहा शर्मा

आज जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा ने उर्सला अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान, जिलाधिकारी सबसे पहले उर्सला अस्पताल के दवा वितरण कक्ष में पहुंची जहां पर उन्होंने लोगों से जानकारी की.

  न्यूज जंगल कानपुर डेस्क-लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिले इसके लिए शासन द्वारा स्वास्थ सेवाओं की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। किसी भी स्थिति में लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं में असुविधा ना हो इसके लिए सभी डॉक्टर लोगो की सेवा करें।उर्सला में मरीजों के लिए तथा उनके तिमादारो को बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की जाए। ओपीडी समय से चालू हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए ।

निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था ठीक नही मिली जिसके दृषिटगत सफाई में लगी कार्यदाई संस्था के प्रतिनिधि को कड़ी फटकार लगाते हुए सफाई कराने के कड़े निर्देश दिए मरीजों का हाल जाना उनके पूछा कि दवा बाहर से तो नही लानी पड़ रही है है मरीजो व उनके तिमादारो ने बताया बाहर से दवा नही लानी पड़ती है दवा यही से मिल रही है।रक्तदान महादान है रक्तदान करके आप किसी भी अनजान व्यक्ति की जान बचा सकते हैं  जनपद वासी रक्तदान कर लोगो की जान बचाने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं।उक्त बातें आज जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा ने उर्सला अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान कही।

जिलाधिकारी ने आज पहुंचना अस्पताल का औचक निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी सबसे पहले उर्सला अस्पताल के दवा वितरण कक्ष में पहुंची जहां पर उन्होंने लोगों से जानकारी करते हुए पूछा कि दवा आपको पूरी मिल गई है कि नहीं उनके द्वारा बताया गया कि दवा उन्हें मिल गई है उन्होंने पूछा कि दवा बाहर से तो नहीं मंगाई जा रही है इस पर परिजन द्वारा बताया गया कि दवा अस्पताल से ही उन्हें मिल रही है। जिलाधिकारी ने उपस्थित डॉक्टर को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार से लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में कोई कमी नही होनी चाहिए ।दवा की  उपलब्धता रहे इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। ओपीडी के शौचालय का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान शौचालय में काफी गंदगी थी इस पर उन्होंने सफाई में लगी कार्यदाई संस्था के प्रतिनिधि को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि  सफाई में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए प्रतिदिन कर्मी द्वारा सफाई की जाए यह प्रत्येक स्थिति में सुनिश्चित किया जाए। निरीक्षण के दौरान शौचालय में बिजली नहीं थी तथा बिजली के कंट्रोल रूम का दरवाजा टूटा हुआ था इस पर उन्होंने जे ई को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि प्रत्येक स्थिति में समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। तत्पश्चात उन्होंने ब्लड बैंक का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान उन्होंने ब्लड की उपलब्धता के विषय में जानकारी की तो उपस्थित डॉक्टर द्वारा बताया गया कि ब्लड की कोई कमी नहीं है। उन्होंने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है सभी स्वस्थ्य व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए ।

ये भी पढ़ें-यूपी के CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला- सरकारी कर्मचारियों का लंच ब्रेक घटाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *