यूपी के CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला- सरकारी कर्मचारियों का लंच ब्रेक घटाया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों के लंच ब्रेक को घटाकर आधे घंटे कर दिया है. मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर टीम-9 की बैठक को संबोधित किया.

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क- उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों के लंच ब्रेक को घटाकर आधे घंटे कर दिया है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने अपने आवास पर टीम-9 (Team-9) की बैठक को संबोधित किया. सीएम ने कहा कि उन्हें अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा लंबे लंच ब्रेक लेने की शिकायतें मिली हैं. जिससे कार्यालयों में काम प्रभावित हो रहा है.

क्या बोले सीएम
सीएम ने उन्हें संबंधित अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा, “लंच ब्रेक 30 मिनट से अधिक न हो. सरकारी कर्मचारियों के लिए दोपहर 1.30 बजे लंच ब्रेक लेना आम बात हो गई है. जबकि वे दोपहर 3.30 बजे या शाम चार बजे के आसपास काम पर लौट आते हैं. दोपहर के भोजन के लिए घर जाने वाले वरिष्ठ अधिकारी भी तीन घंटे तक का ब्रेक लेते हैं.”

अधिकारियों के खिलाफ सख्त रहे हैं सीएम
सीएम  दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद अधिकारियों के खिलाफ सख्त नजर आ रहे हैं. पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में लगातार अधिकारियों पर एक्शन लिया जा रहा है. कुछ दिन में कई अधिकारियों पर भ्रष्टाचार की शिकायतों को लेकर गाज गिर चुकी है. वहीं योगी सरकार की तरफ से ओरैया के डीएम सुनील वर्मा को सस्पेंड किया गया है. उनके खिलाफ काम में लापरवाही और करप्शन की शिकायत मिलने के बाद ये कार्रवाई की गई थी. 

क्या हुई थी कार्रवाई
बता दें कि सस्पेंड करने के अलावा डीएम सुनील वर्मा के खिलाफ विजिलेंस जांच के भी आदेश जारी किए गए हैं. औरेया डीएम के खिलाफ पिछले काफी समय से शिकायतें मिल रही थीं, साथ ही उन पर भ्रष्टाचार के भी कई आरोप लगाए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- बाजार:Sensex 488 अंक लुढ़का, Nifty 17500 के करीब क्लोज, Tata Steel रहा टॉप लूजर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *