बिहार के शिक्षा मंत्री को जगद्गुरु की खुली चुनौती,बोले- मां का दूध पिया हो तो …

 स्वामी रामभद्राचार्य महाराज ने बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर को खुले मंच से चैलेंज दिया. बगहा के रामनगर में तीसरे दिन कथा के दौरान रामभद्राचार्य ने कहा कि स्टालिन का बेटा सनातन धर्म को मिटाने की बात कह रहा है, लेकिन सनातन धर्म नहीं मिटेगा. जो मिटाना चाहेगा वह मिट जाएगा

News jungal desk :- जगतगुरु श्री रामभद्राचार्य ने बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर रामचरितमानस को लेकर दिए जा रहे विवादित बयान पर जमकर हमला बोला है । श्री रामभद्राचार्य ने बोला है कि चंद्रशेखर में हिम्मत है तो आकर वह रामचरितमानस की भी संगतियों पर चर्चा करें । और अगर विसंगति निकल गई तो मैं पटना के गंगा में समाहित हो जाऊंगा वरना उन्हें राजनीति से संन्यास लेना चाहिए । बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने हाल ही में रामचरितमानस में पोटेशियम साइनाइड होने का दावा किया था ।

चंद्रशेखर के इसी बयान पर गुरुवार को रामभद्राचार्य महाराज ने शिक्षा मंत्री पर जमकर निशाना साधा बगहा के रामनगर में तीसरे दिन कथा के दौरान उन्होंने शिक्षा मंत्री को चैलेंज देते हुए कहा चंद्रशेखर का कहना है कि रामचरितमानस में विसंगतियां है । और अगर उनकी मां ने उन्हें ईमानदारी का दूध पिलाया है तो रामचरितमानस पर चर्चा करें । अगर मैं हार गया तो मैं पटना के गंगा में त्रिदंड फेंक दूंगा । लेकिन अगर वे हार गए तो वे राजनीति से संन्यास ले लेंगे ।

बिहार में जातिगत गणना को लेकर सरकार पर फिर श्री रामभद्राचार्य ने हमला बोला है । उन्होंने कहा कि इससे हिंदू समाज कमजोर होगा. सनातन धर्म को मिटाने वाले खुद मिट जाएंगे । और इससे पहले बेतिया में उन्होंने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को नसीहत देते हुए कहा था कि नीतीश जी और तेजस्वी बाबू को ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए कि देश जाति के आधार पर बंट जाए. यह जाति के आधार पर नहीं बंटेगा, जाति के नाम पर वोट नहीं मिलेगा. जो काम करेगा उसे वोट मिलेगा. जो राम कृष्ण की बात करेगा वही भारत पर राज करेगा ।

उन्होंने कहा था कि 2025 में बिहार में खिलेगा कमल कथा के दौरान उन्होंने बिहार में जातीय जनगणना को लेकर भी राज्य सरकार पर निशाना साधा है । रामभद्राचार्य ने महाराज ने बोला कि बिहार सरकार के मंत्री कह रहे हैं कि रामचरितमानस में जातिवाद की बात कही गई है । वहीं, दूसरी तरफ उनकी ही सरकार जातीय जनगणना कराकर बिहार को बांटने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातीय गणना करवा कर समाज को बांटने का प्रयास न करें. साल 2024 में देश में मोदी की सरकार बनेगी. वर्ष 2025 में बिहार में भी कमल खिलेगा. इस दौरान उन्होंने आर्थिक आधार पर आरक्षण को सही बताया है ।

यह भी पढ़ें : सांसों पर गहराया संकट हवाओं में घुला जहर, आखिर कैसे कम होगा प्रदूषण-कब मिलेगी राहत?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *