अब 12-14 साल के बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, बूस्टर डोज  बुधवार से शुरु होगी.

0

राजस्थान में अब 12-14 साल के बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर जानकारी दी है.

 न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : देशभर में कोरोना के मामले कम पड़ने पर राहत तो हुई है लेकिन चीन में फिर से संक्रमण बढ़ने पर सरकार ने चिंता व्यक्त की है. केंद्र सरकार ने अब 12-14 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन लगाने का निर्णय लिया है. जिसके लिए अलग से वैक्सीन भी आई है. 12-14 वर्ष के बच्चों को बुधवार से कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू की जाएगी. इसके लिए कैम्प भी लगाए जाएंगे. वैक्सीन को स्कूलों में भी लगाने के लिए तैयारी की जा रही है. संक्रमण से बचाने और उनको कोरोना से लड़ने के लिए 12-14 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन लगाई जाएगी. यही नहीं कोरोना के बूस्टर डोज के लिए भी नए नियम जारी किए हैं.
 
60 साल से ज्यादा वर्ष के बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने सोमवार को ट्वीट किया. जिसमें कहा कि मुझे बताते हुए खुशी है की 16 मार्च से 12 से 13 और 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है. साथ ही 60+ आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएंगे. मेरा बच्चों के परिजनों और 60+ आयुवर्ग के लोगों से आग्रह है कि वैक्सीन जरूर लगवाएं. ट्वीट के बाद राजस्थान उदयपुर के सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी से बात की तो उन्होंने बताया कि 12-14 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाई जाएगी लेकिन प्रिकॉशन डोज के लिए ऑफिसियल ऑर्डर नहीं आया है. लेकिन आदेश आने के बाद बुजुर्गों को भी टिका लगाएंगे. जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने अपील की है कि सभी वैक्सीन लगाएं और जो भी वॉरियर हैं वह प्रिकॉशन डोज लगाकर सुरक्षित रहें.

मुख्यमंत्री गहलोत कर चुके हैं चिंता व्यक्त

उन्होंने चीन में लगातार कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने पर चिंता व्यक्त कर ट्वीट किया था. इसमें केंद्र सरकार से चीन को लेकर पाबंदियां बढ़ाने को कहा था. राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की बात करें तो अब तक कुल 10 करोड़ 1 लाख 97 हजार 916 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. इसमें प्रथम डोज 5 करोड़ 39 लाख 92 हजार 795, दोनों डोज 4 करोड़ 48 लाख 21 हजार 569 और प्रिकॉशन डोज 13 लाख 83 हजार 552 को लगी है.

ये भी पढ़ें : होली से पहले सूर्य का मीन राशि में गोचर, इन राशि वालों के किस्मत बदल देगा .

.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed