ISI ने बनाया नया प्लान, कश्मीर घाटी में छिपे आतंकियों को किया सक्रिय

खुफिया विभाग से जुड़े सूत्रों के मुताबिक,पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने कश्मीर घाटी में पिछले कई सालों से छुपे लोकल आतंकियों को एक्टिव कर दिया है और उन्हें पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा अंजाम दिए गए वारदातों की जिम्मेदारी लेने के लिए कहा है. आईएसआई के इसी प्लान के मुताबिक़, अब घाटी में ट्रेंड आतंकियों को घुसपैठ की कोशिश कराई जा रही है

News Jungal Desk: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन ऑल आउट पिछले काफी समय से लगातार जारी है, जिसमें कई आतंकियों को अब तक ढेर भी किया जा चुका है. यहां सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए ज्यादातर आतंकी कश्मीर से हैं और पाकिस्तानी आतंकियों  की संख्या कम है. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है ISI का प्लान ऑफ़ एक्शन और अब ISI ने नया G-20 प्लान को शुरू किया है.

सूत्रों के मुताबिक, ISI ने हाल ही में कश्मीर घाटी में सालों से छिपे लोकल आतंकियों को सक्रिय कर दिया है और उन्हें पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिए गए वारदातों की जिम्मेदारी लेने को कहा है. आईएसआई के इसी प्लान के तहत अब घाटी में ट्रेंड आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश कराई जा रही है.

हाल ही में पुंछ में हुए हमलों में शामिल आतंकी भी पूरी तरह से तैयार थे. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने इस तरह के ऑपरेशन के लिए G-20 प्लान को सक्रिय कर दिया है. इसके तहत ISI ने अपने उन आतंकियों को एक्टिवेट कर दिया है, जो कि सालों से घाटी में छिपे बैठे थे. इसके साथ ही ये अंडरग्राउंड आतंकी हथियार की कमी से जूझ रहे अपने साथियों को सालों से छिपाए गए हथियार भी मुहैया कराने की जद्दोजहद में लगे हैं.

Read also: जिहादियों का एमपी कनेक्शन आया सामने; जाकिर नाइक पर पर धर्म परिवर्तन कराने का खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *