साइबर ठग निकाल रहे रोजाना ठगी के नये तरीके

0

न्यूज जगंल डेस्क :कानपुर साइबर ठग भी रोजाना ठगी के नए-नए तरीके निकाल रहे हैं। स्वरूप नगर पुलिस ने कारोबारी के भांजे की डीपी लगाकर पांच लाख की ठगी करने वाले शातिर साइबर ठग को गिरफ्तार कर लिया। शातिर स्वरूप नगर के कारोबारी के भांजे की अपने व्हाट्सएप नंबर पर डीपी लगाई। इसके बाद उनसे भांजा बनकर 5 लाख अपने खाते में मंगवा लिया था। जानकारी होने पर स्वरूप नगर के कारोबारी ने एफआईआर दर्ज कराई थी।
ठगी का नया तरीका देखकर पुलिस भी दंग

स्वरूपनगर निवासी प्रेम मनोहर गुप्ता का भांजा विदेश में रहकर पढ़ाई करता है। एक दिन उनके व्हाट्सएप पर भांजे की डीपी लगे हुए मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप पर मैसेज आया। कहा कि मामा मुझे 5 लाख रुपए की अरजेंट जरूरत है। कारोबारी ने भांजा समझकर उसके खाते में 5 लाख रुपए ट्रांसफर भी कर दिया। कुछ दिन बाद जब भांजे से बात हुई तो ठगी का पता चला। इसके बाद उन्होंने स्वरूप नगर थाने में साइबर ठगी की एफआईआर दर्ज कराई थी। मामले की जांच कर रही क्राइमब्रांच और स्वरूप नगर पुलिस ने शातिर ठग सिल्वर सिटी एक्सटेशन जीरकपुर थाना जीरकपुर पंजाब निवासी मनदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि रुपए मिलते ही शातिर ने अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर दिया था। डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि शातिर ठग को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिन खातों में पैसा ट्रांसफर किया गया था सभी को होल्ड करा दिया गया है।

ये भी देखे: दो दिन की गिरावट के बाद बाजार में लौटी रौनक, Sensex- Nifty भागे, IT सेक्टर्स में रही खरीदारी
शातिर ठग के बैंक अकाउंट की जांच
डीसीपी वेस्ट ने बताया कि शातिर ठग के खाते की जांच की जा रही है। इससे पता चल जाएगा कि अब तक कितने लोगों से कितने रुपए की ठगी कर चुका है। इसके साथ ही मोबाइल को भी जब्त करके उसकी जांच की जा रही है। शातिर ने लगातार लाखों रुपए की साइबर ठगी से ही गाड़ी, बंगला सब मेंटेन कर रखा था। इन सब बिंदुओं को भी जांच में शामिल किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *