कांग्रेस को सताने लगा डर? शिवकुमार को सौंपा गया बाड़बंदी का जिम्मा!

News jungal desk: कर्नाटक कांग्रेस से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया है कि शिवकुमार और पार्टी की राज्य इकाई को कांग्रेस विधायकों को रखने के लिए ‘कम से कम 2 से 3 रिसॉर्ट या होटल’ तैयार रखने के लिए कहा है. इसके साथ ही उन्हें कुछ अतिरिक्त होटलों की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधायकों को भी वहां ठहराया जा सके.

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ राजस्थान Rajasthan सहित 5राज्यों के विधानसभा चुनाव के कल यानी 3 दिसम्बर रविवार को नतीजे आ जायेगें ।सभी चैनलों लगभग एग्जिट पोल दिखा दिए हैं जिससे पार्टियों में खलभली मच गई है ।  खबर है कि इन चुनाव नतीजों से पहले ही कांग्रेस अलर्ट मोड में आ गई है और उसने पार्टी के ‘संकटमोचक’ कहे जाने वाले डीके शिवकुमार को एक्टिव भी कर दिया है.

एग्जिट पोल्स में मध्य प्रदेश में बीजेपी, तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने का अनुमान लगाया गया है, जबकि राजस्थान और तेलंगाना में कांटे का मुकाबला दिखा.एग्जिट पोल्स तेलंगाना में करीब 10 साल बाद कांग्रेस सरकार बनने का दावा कर रहे हैं.

शिवकुमार को सौंपा गया बाड़बंदी का जिम्मा

कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी के संकटमोचक रहे और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को एक्टिव कर दिया है. खबर के मुताबिक, कांग्रेस ने इन दोनों राज्यों में प्रतिद्वंद्वी दलों बीजेपी और बीआरएस की किसी भी संभावित खरीद-फरोख्त की कोशिश को रोकने के लिए डीके शिवकुमार को पार्टी विधायकों की बाड़बंदी का जिम्मा सौंपा गया है.कांग्रेस विधायकों को रखने के लिए ‘कम से कम 2 से 3 रिसॉर्ट या होटल’ तैयार रखने के लिए कहा है. इसके साथ ही उन्हें कुछ अतिरिक्त होटलों की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधायकों को भी वहां ठहराया जा सके.

 कांग्रेस तेलंगाना की 119 सीटों में से 70 सीटें जीतती है, तो विधायकों की बाड़ेबंदी की कोई आवश्यकता नहीं होगी. लेकिन अगर हमारी संख्या 70 से नीचे आती है, तो विधायकों को बेंगलुरु लाया जाएगा.’ वहीं राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

हालांकि डीके शिवकुमार ने पांचों राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा करते हुए विधायकों की खरीद-फरोख्त की अटकलों से इनकार किया है.हमारे राष्ट्रीय और राज्य के नेता बिल्कुल आश्वस्त हैं. किसी कांग्रेस विधायक को खरीदा नहीं जा सकता है.

यह भी पढ़े : जब तक सीमा सुरक्षित नही तब तक देश सुरक्षित नही -अमित शाह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *