जब तक सीमा सुरक्षित नही तब तक देश सुरक्षित नही -अमित शाह

News jungal desk: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 59वें स्थापना दिवस Foundation day के अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को देश के विकास में सीमा सुरक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए कहा, ”एक देश तब तक सुरक्षित नहीं हो सकता जब तक उसकी सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं. मोदी सरकार ने 10 साल के अंदर सीमा सुरक्षा बल के लिए कई काम किए हैं. जब-जब बीजेपी की सरकार सत्ता में आई है, तब-तब हमने सीमा सुरक्षा पर खास ध्यान दिया है.”

गृहमंत्री अमित शाह ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा, “देश की समस्या के 3 हाटस्पाट कश्मीर आतंकवाद, नक्सल समस्या और पूर्वोत्तर समस्या तीनों पर मोदी सरकार ने काबू करने का काम किया है. हम कगार पर हैं कि देश वामपंथी उग्रवाद से मुक्त हो जाएगा, मैंने इसके लिए समीक्षा बैठक की है और मैं उसी आधार पर कह रहा हूं.”

अमित शाह ने कहा, “CRPF, BSF, ITB वामपंथ पर अंतिम प्रहार की तैयारी कर रह है . बीएसएफ ने एंटी ड्रोन तकनीक का बेहतर प्रयोग किया है, सीमा पार 90 से ज्यादा ड्रोन मार गिराए हैं. बीएसएफ की ड्रोन फोरेंसिक लैब भी बेहतर काम कर रही है. हमारी सरकार जब-जब आई है उसने सीमा सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया है. मोदीजी के नेतृत्व में सुरक्षा, विकास और लोकतांत्रिक व्यवस्था तीनों एक साथ चल रही हैं. सीमा के इलाकों में अच्छी कनेक्टिविटी है. 9 सालों में 500 से ज्यादा किलोमीटर सीमा पर बाड़ लगाए गए हैं, 1100 किलोमीटर इलाके में फ्लड लाइट और अन्य कई विकास कार्य हुए हैं.

उन्होंने कहा, “नारकोटिक्स युवा पीढ़ी को खोखला करता है और देश को नाज है कि बीएसएफ ने उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. बीएसएफ के जवानों ने दुर्गम परिस्थितियों में देश की सुरक्षा को सुनिश्चित किया है.”

यह भी पढ़े :- राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटें, पर 199 के नतीजे ही क्‍यों 1सीट का क्‍या हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *