IPL 2023: KL Rahul को मिली ‘बड़ी सजा’,आखिर क्यों लग गया इतने लाख का जुर्माना?

News Jungal Desk :- IPL के 26वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 रनों से शानदार जीत दर्ज की। जयपुर में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया। जीत की खुशी के बाद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के लिए एक मायूस करने वाली खबर भी सामने आई है। इस जीत के बाद उन पर 12 लाख का जुर्माना लगा दिया गया है। स्लो ओवर रेट के चलते केएल राहुल (KL Rahul) पर यह फाइन लगाया गया।

दरअसल, जयपुर में खेले गए मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ स्कोर बचा रही लखनऊ की टीम ने तय समय पर ओवर नहीं फेंके थे। इसी वजह से कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को यह सजा मिली है।

इस नियम के तहत पूरी टीम को मिल सकती है सजा

दरअसल, IPL 2023 का स्लो ओवर रेट नियम बेहद कठोर है। ये नियम टीम और उसके कप्तान पर भारी पड़ता है। इस नियम के मुताबिक दूसरी बार में जुर्माने की रकम 24 लाख होगी और प्लेइंग इलेवन के दूसरे 10 खिलाड़ियों को मैच का 25 फीसदी जुर्माना देना होगा।

केएल राहुल (KL Rahul) पर आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित कोड ऑफ़ कंडक्ट के तहत12 लाख का जुर्माना लगाया गया। अब केएल राहुल (KL Rahul) को आने वाले मुकाबलों में ओवर रेट का ध्यान रखना होगा, क्योंकि अगर दोबारा ऐसी गलती हुई तो ये जुर्माना सिर्फ कप्तान नहीं पूरी टीम पर लगेगा और फिर अगर तीसरी बार ये गलती हुई तो कप्तान पर एक मैच (match) तक का बैन लग सकता है।

मैच का हाल

अगर मैच की बात करें तो (IPL) का 26वां मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम पर खेला गया था। इस मुकाबले में लखनऊ (Lucknow) सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 154 रन बनाए थे। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 6 विकेट गंवाने के बाद 144 रन ही बना सकी और 10 रनों से मैच (match) हार गई।

Read also:- ‘राहुल जान लें, न्यायालय आपके दबाव में नहीं आने वाला’- संबित पात्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *