रूसःएक केमिकल प्लांट में हुआ ब्लास्ट,16 लोगों की मौत

0
Blast At Russian Explosives Plant In Dzerzhinsk - रूस के केमिकल प्लांट में  विस्फोट, कई लोग हताहत | Patrika News

न्यूज जंगल डेस्क,कानपुरः रूस में एक केमिकल प्लांट में ब्लास्ट होने से 16 लोगों की मौत की खबर है। टास समाचार एजेंसी के मुताबिक, पश्चिमी रियाज़ान प्रांत province) में एक केमिकल प्लांट में विस्फोट के चलते यह धमाका हुआ। हालांकि, आपात स्थिति मंत्रालय ने दुर्घटना में 12 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि चार लोग लापता हैं। टास ने अपने स्रोत के हवाले से कहा कि दुर्घटना तकनीकी प्रक्रिया का पालन करने में विफलता के कारण हुई थी। इस विस्फोट के दौरान लगी आग को भी बुझाने के लिए दमकल गाड़िया पहुंच चुकी हैं। बचाव कार्य जारी है। 

यह आग राजधानी मास्को के दक्षिणपूर्व में स्थित एक प्लांट में लगी है, जहां विस्फोटक के अलावा हथियार बनाए जाते हैं। सोशल मीडिया पर इस भयावह हादसे से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

शेनयांग शहर में स्थित एक रेस्टोरेंट के भीतर गैस रिसाव होने से विस्फोट हुआ था। साउथ चाइना मोर्निंग पोस्ट के मुताबिक, इस हादसे में 1 की मौत हो गई है जबकि 33 लोग घायल हुए थे। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया था कि यह गैस रिसाव कैसे हुआ? यहां पर बचाव कार्य भी किया गया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में धमाके के बाद लोग इधर-उधर भाग रहे हैं। चारों तरफ इमारतों का मलबा बिखरा हुआ है और अफरातफरी मची हुई है।

 इससे पहले 13 जून 2021 को भी इसी प्रकार का हादसा हुआ था। हुबेई प्रांत के शियान शहर में सुबह गैस पाइप फट गई थी। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, मध्य चीन के हुबेई प्रांत में भीषण गैस विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो थी जबकि 138 लोग इस हादसे में घायल हो गए थे। 37 लोग गंभीर रूप से घायल बताए गए थे। इस हादसे के बाद कई लोग मलबे में दब गए थे।

यह भी देखेंःयूपीःकांग्रेस निकालेगी तीन प्रतिज्ञा यात्रा,जानें कार्यक्रम

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *