इंटरनेशनल बास्केटबॉल खिलाड़ी की मौत, हत्या-आत्महत्या या हादसा!

मध्यप्रदेश के बैतूल से अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी की आत्महत्या का मामला सामने आया है. जॉर्डन आयोजित एशिया कप में जूनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली प्रार्थना ने खुदकुशी कर ली है. बताया जा रहा है कि प्रार्थना लंबे समय से डिप्रेशन का शिकार थी. इसके चलते उन्होंने शहर के कोसमी डैम में कूदकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- देश ने एक अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी को खो दिया है बता दे कि बैतूल जिले की प्रार्थना साल्वे का शव शहर के नजदीक कोसमी डैम से बरामद हुआ है डैम के पास प्रार्थना की गाड़ी मिली थी । ये हादसा है या हत्या या आत्महत्या. इसकी पुलिस जांच कर रही है । एसडीआरएफ की टीम ने डैम में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है यहां से प्रार्थना कि शव को बाहर निकाला गया है और बताया जा रहा है कि प्रार्थना लंबे समय से डिप्रेशन में चल रही थी ।

प्रार्थना साल्वे ने जॉर्डन में आयोजित एशिया कप में जूनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और प्रार्थना बैतूल की बास्केटबॉल खिलाड़ी थी कोसमी डैम में उसकी लाश मिली है बताया जा रहा है कि प्रार्थना पिछले 6 महीने से डिप्रेशन का शिकार थी और उनके डिप्रेशन की दो बड़ी वजह सामने आई हैं. छह महीने पहले उनके बड़े भाई देवेंद्र की इंदौर के चर्चित स्वर्णबाग अग्निकांड में मौत हो गई थी । इसके अलावा पैर में चोट लगने की वजह से बास्केटबॉल में अपने आगे के करियर को लेकर भी डिप्रेशन में थी और इसलिए ऐसी आशंका है कि उन्होंने आत्महत्या करी है ।

डिप्रेशन की ये दो वजह थीं
6 महीने पहले प्रार्थना के बड़े भाई देवेंद्र प्रार्थना को दिल्ली छोड़ कर वापस लौट रहे थे । लौटते वक्त वो इंदौर के स्वर्णबाग में रुक गए. यहां अग्निकांड में उनकी मौत हो गई थी इसके बाद से प्रार्थना काफी ज्यादा परेशान थी दूसरी वजह प्रार्थना को लगी एक चोट बताई जा रही है पैर में लिगामेंट में चोट की वजह से उन्हें दौड़ने में परेशानी हो रही थी इसलिए वह ग्राउंड पर खेल में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रही थीं प्रार्थना को डर था कि कहीं यह चोट उनके करियर को बर्बाद ना कर दे ।

6 महीने के भीतर परिवार में दो की मौत
फिलहाल पुलिस प्रार्थना की मौत को लेकर जांच पड़ताल करी जा रही है और कोतवाली थाना पुलिस ने प्रार्थना के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है । प्रार्थना 4 भाई बहनों में सबसे छोटी थी और उसके पिता शिक्षक हैं और बेतूल में पदस्थ हैं. 6 महीने के भीतर दो बच्चों की मौत से परिवार गहरे सदमे में आ गया है ।

यह भी पढ़ें :- आगरा, गाजियाबाद, प्रयागराज में भी होंगे कमिश्नर! योगी कैबिनेट में आज मिल सकती है मंजूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *