पाकिस्तान में मंहगाई आसमान छू रही है इमरान खान पर अविश्वास प्रस्ताव से बोल्ड करने की तैयारी

पाक में लगातार मंहगाई बढ़ रही है. इसे लेकर विपक्षी दल लगातार प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में , यह कब आयेगा साफ नही है

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क पाकिस्तान में लगातार मंहगाई कुछ दिनों बढ़ती जा रही है, यानी मंहगाई लगातार आसमान छू रही है,ऐसे में विपक्षी दल लगातार विरोध कर रहे हैं । इमरान खान पर लगातार अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं , पाकिस्तान में फूड प्राइस में बढोत्तरी से एक बार फिर से मुद्रास्फीति को ऊपर कर दिया , जिससे लोगों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैै, पाक के सामने कई आर्थिक चुनौतियां हैं ।

पक्ष कर रहा होमवर्क

लगातार बढ़ रही समस्या के बीच पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के प्रमुख ने घोषणा की है कि गठबंधन ने अब सर्वसम्मति से इमरान खान के नेतृत्व में चल रही पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. उन्होंने ये भी कहा कि वह पहले होमवर्क करेंगे, इसलिए हम अभी इस कदम को लेकर निश्चित समय सीमा के बारे में नहीं बता सकते हैं. 

क्या है स्थिति

पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टेटिस्टिक्स के आंकड़ों के अनुसार, इस हफ्ते मुद्रास्फीति में 0.08 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. जरूरी और गैरजरूरी भोजन की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं. हाल के कुछ महीनों में सबसे अधिक साप्ताहिक मुद्रास्फीति नवंबर में दर्ज की गई थी, तब इसमें 1.81 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी. अगर आलू की कीमतों की बात करें तो इसमें 5.23 प्रतिशत, चिकन में 4.45 प्रतिशत, केले पर 2.256 प्रतिशत, प्याज पर 2.12 प्रतिशत, पेट्रोल और डीजल पर करीब 2.75 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. आयात बढ़ने से पाकिस्तान का व्यापार घाटा बढ़ा है. मौजूद वित्त वर्ष की पहली छमाही में पाकिस्तान का व्यापार घाटा बढ़कर 24.79 अरब डॉलर हो गया है.

ये भी पढ़ें कुशीनगर हादसे में 13 लोगों की मौत, PM Modi ने जताया दुख, 4-4 लाख के मुआवजे का एलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *