साहिबगंज में ट्रेन की कुछ बोगियां बिना इंजन के ही पटरी पर दौड़ने लगी,टला बड़ा हादसा, रेल कर्मियों की बड़ी चूक आई सामने

बिना इंजन की दौड़ती ट्रेन को देखने के लिए मौके पर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. स्टेशन प्रबंधक को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली वह तुरंत युद्धस्तर पर रेल कर्मियों के साथ एक नंबर प्लेटफार्म को क्लियर करवाने में जुट गए. लेकिन, सवाल उठता है कि आखिर इतनी बड़ी चूक हुई तो कैसे

News jungal desk :झारखंड के साहिबगंज जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है । दरअसल साहिबगंज में ट्रेन की कुछ बोगियां बिना इंजन के ही पटरी पर दौड़ने लगी थी ।  मिली जानकारी के अनुसार साहिबगंज के बरहरवा रेलवे स्टेशन के रेलवे साइडिंग पॉइंट से बीच से खुल कर कुछ बोगियां ट्रैक पर चलते हुए एक नंबर प्लेटफार्म पर पहुंच गई थी । हालांकि गनीमत यह रही कि इस इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है और लोग बाल-बाल बच गए है । लेकिन, जिस ट्रैक पर गाड़ी रेलवे साइडिंग से घड़कते हुए आई अगर उस ट्रैक पर कोई गाड़ी पास कर रही होती है तो एक बहुत बड़ा हादसा हो सकता था ।

वहीं बिना इंजन की दौड़ती ट्रेन को देखने के लिए मौके पर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी है । स्टेशन प्रबंधक को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली वह तुरंत युद्धस्तर पर रेल कर्मियों के साथ एक नंबर प्लेटफार्म को क्लियर करवाने में जुट गए है । लेकिन, सवाल उठता है कि आखिर इतनी बड़ी चूक हुई तो कैसे ऐसे में रेलवे कर्मचारियों के लापरवाही पर बहुत बड़ा सवाल खड़ा होता है । वहीं इस मामले में रेलवे के कोई भी कर्मचारी कुछ भी कहने से बचते हुए नजर आ रहे हैं ।

लोगों ने कहा कि बरहरवा राजमहल मुख्य पथ इसी ट्रैक से होकर गुजरती है । लेकिन यहां पर आज तक रेलवे का कोई अस्थाई फाटक नहीं है जिससे हमेशा लोगों के ऊपर जान-माल का भी खतरा बना हुआ रहता है । और इस घटना में लोग भी बाल-बाल बच गए है बरहरवा के लोग पहले से ही यहां पर स्थाई फाटक का मांग करते आ रहे हैं ।

 आसपास के ग्रामीणों से बात की तो उन्होंने बताया कि रेलवे साइडिंग में कुछ बोगियां एक साथ एक मालगाड़ी से लगी हुई थी । लेकिन, इसी दौरान अचानक एक डिब्बे को छोड़ बीच से ही मालगाड़ी की कुछ बोगियां खुल गई और वह बिना इंजन के ही ट्रैक पर चलने लगी. चलते-चलते यह ट्रेन एक नंबर प्लेटफार्म पर जा पहुंची थी । गनीमत यह रही कि उधर से कोई ट्रेन नहीं आ रही थी नहीं तो कोई बड़ी घटना हो सकती थी ।

Read also : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला के उद्घाटन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *