संस्थान द्वारा प्रशिक्षित आत्मनिर्भर महिलाओं को दिया गया प्रमाणपत्र

0

News jungal desk :बर्रा स्थित निजी गेस्ट हाउस मे नारी स्मर्था ट्रस्ट और शांति स्थापना मिशन के संयुक्त तत्वाधान में आत्मनिर्भर की ओर अग्रसर महिलाओं के लिए प्रमाणपत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया।
इस मौके पर नारी समर्था की राष्ट्रीय संयोजिका पल्लवी सिंह,मुंबई से आईं अतिथि जुबेदा जमादार और नीतेन्द्र यादव ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

इस अवसर पर संस्था की ओर से प्रशिक्षकों को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही प्रशिक्षण पा चुकी महिलाओं व युवतियों को प्रमाण पत्र दिए गए। कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षुओं ने अपने बनाए कपड़े पहन कर प्रतिभा प्रदर्शन किया और कपड़ों की प्रदर्शनी भी लगाई गई। पल्लवी सिंह ने बताया कि इस महिला सशक्तिकरण के अंतर्गत 200 से अधिक महिलाओं को प्रशिक्षण प्रदान किया है। ट्रस्ट की कानूनी सलाहकार एडवोकेट डॉक्टर सुषमा सोनी ने कहा कि हमें घर घर जाकर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित करना होगा।

प्रशिक्षण पा रहीं महिलाओं को कई बार निःशुल्क प्रशिक्षण दिया गया है। कार्यक्रम का संचालन ‘शांति स्थापना मिशन’ के सर्वेसर्वा डॉक्टर नीरोदाताई ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता लखन सिंह ने की।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से कपड़ा बाजार कानपुर के अध्यक्ष रुमित सागरी,साहित्यकार सतीश चंद्र तथा सामर्थ्य पत्रिका के संपादक लखन सिंह इनकम टैक्स कमिश्नर (सेवानिवृति) दयाराम सुमन, सेल टैक्स कमिश्नर ( सेवानिवृत्ति)अशोक बाजपेई सईद, हाजी,गीता सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

Read also : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला के उद्घाटन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *