SBI Account Holders के लिए जरूरी खबर, SBI YONO नहीं हुए बंद, सरकार ने दी बड़ी जानकारी

State Bank of India (SBI) के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। सरकार ने SBI अकाउंटहोल्डर्स के लिए एक बेहद जरूरी मैसेज दिया है। बता दे कि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है….

Business Desk: State Bank of India (SBI) के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। सरकार ने SBI अकाउंटहोल्डर्स के लिए एक बेहद जरूरी मैसेज दिया है। बता दे कि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें बताया गया है कि SBI YONO अकाउंट आज से बंद हो रहा है। बैंक से संपर्क करें और अपना पैन डिटेल अपडेट करें। फ़िलहाल सरकार ने इस मैसेज को फर्जी बताया है।

क्या है मैसेज?
आपको बता दे कि इस वायरल मैसेज में किए गए दावों का खंडन करते हुए, PIB फैक्ट चेक ने ट्वीट कर बताया है कि SBI के नाम से एक फेक मैसेज जारी किया जा रहा है जिसमे ग्राहकों से अपना पैन नंबर अपडेट करने के लिए कहा जा रहा है, ताकि उनका अकाउंट ब्लॉक न हो। यह मैसेज पूरी तरह फर्जी है। हाल ही में PIB फैक्ट चेक ने ट्वीट में कहा है, “SBI के नाम से जारी एक फर्जी संदेश ग्राहकों से अपने खाते को ब्लॉक होने से बचाने के लिए अपना पैन नंबर अपडेट करने के लिए कह रहा है।”

PIB ने क्या कहा?
आगे PIB ने आगाह किया है कि लोगों को अपने व्यक्तिगत या बैंकिंग डिटेल शेयर करने के लिए कहने वाले ईमेल/एसएमएस का जवाब कभी नहीं देना चाहिए। साथ ही PIB ने कहा है कि लोग इस तरह के फर्जी संदेशों की रिपोर्ट [email protected] पर कर सकते हैं।

यह भी पड़े: T20 World Cup: पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 6 विकेट खोकर बनाये 168 रन, इंग्लैंड को दिया 169 रनो का टारगेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *