हिमाचल: बाढ़ आने के कुछ दिन पहले ऐसा था नजारा, प्रदेश के कई हिस्सों में तबाही

ट्विटर अकाउंट @GoHimachal_ पर कुछ दिनों पहले एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें हिमाचल प्रदेश के मनाली (Himachal Pradesh Manali flood video) का दृश्य देखने को मिल रहा है. ये वीडियो 8 जुलाई 2023 का है.

News jungal desk : बाढ़ से उत्तर भारत का बुरा हाल है । और हिमाचल से लेकर उत्तराखंड और कई अन्य राज्यों में भी बाढ़ का कहर जारी है । और कई लोग बेघर हो गए हैं । और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में खूब तबाही हुई है । पर तबाही से कुछ ही दिन पहले तक स्थिति बिल्कुल सामान्य थी । और अचानक से पानी ने राज्य का हुलिया बदल दिया और इस बात का सबूत एक वायरल वीडियो (Manali video before flood) से देखने को मिल रहा है. वीडियो (Himachal Pradesh Manali Viral Video) में मनाली का तूफान से पहले का नजारा देखने को मिल रहा है, जिसमें स्थिति सामान्य दिख रही है ।

ट्विटर अकाउंट @GoHimachal_ पर कुछ दिनों पहले एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें हिमाचल प्रदेश के मनाली (Himachal Pradesh Manali flood video) का दृश्य देखने को मिल रहा है । और ये वीडियो 8 जुलाई 2023 का है. वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा गया है- “तूफान के पहले की खामोशी है । वीडियो में आप देख सकते हैं कि नदी के किनारे बनी सर्पीली सड़क पर कई कारें चलती नजर आ रही हैं । नदी में तेजी से हिलोरें उठ रही हैं । बारिश भी तेज हो रही है । ठीक इसी वक्त के बाद बाढ़ ने मनाली में दस्तक दी थी और पूरा इलाका जलमग्न हो गया था ।

हिमाचल में बाढ़ से तबाही
आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और जगह जगह हुए भूस्खलन के बाद अधिकारियों ने राज्य में हुई तबाही का जायजा लेना शुरू कर दिया है । और राज्य में बारिश के कारण हुई दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या भी बढ़ गई है. भूस्खलन और बाढ़ के कारण लगभग 1,300 सड़कें अवरुद्ध हो गईं जबकि 40 बड़े पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं ।

वीडियो हो रहा है वायरल
वीडियो को 5 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि हालात फिर भी सही नहीं लग रहे हैं, ब्यास नदी में तूफान उठता दिख रहा है. एक ने बताया कि 7 साल पहले मनाली में बेहद कम टूरिस्ट आया करते थे, पर अब टूरिस्ट की भीड़ बढ़ गई है. एक ने कहा कि वीडियो देखकर डर लग रहा है, ऐसा लगा जैसे अचानक कोई घटना घटेगी. एक ने कहा कि उसी स्पॉट से बाढ़ का भी वीडियो शेयर करना चाहिए जिससे लोग तुलना कर सकें ।

Read also : नागौर के खरनाल में 28 जुलाई को आएगे पीएम मोदी , किसानों को देंगे सौगात, जनसभा को करेंगे संबोधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *